News Nation Logo
Banner

बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत तो जाम बना आफत, देखें Video

Weather Updates : देश के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. देश की राजधानी दिल्ली से लेकर आर्थिक राजधानी मुंबई तक झमाझम बरसात हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 19 Jul 2021, 10:56:43 AM
rain in delhi

बारिश ने गर्मी से दिलाई राहत तो जाम बना आफत (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • देश के कई इलाकों में हो रही जोरदार बारिश 
  • देश की राजधानी में बरसात से लगा लंबा जाम
  • दिल्ली के कई इलाकों में लबालब भरा पानी

नई दिल्ली:

Weather Updates : देश के कई इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. देश की राजधानी दिल्ली से लेकर आर्थिक राजधानी मुंबई तक झमाझम बरसात हो रही है. दिल्ली में जहां लोगों को काफी दिनों से गर्मी और उमस से राहत के लिए बारिश का इंतजार था तो वहीं रात से हो रही बारिश की वजह से लोगों को लिए अब आफत बन गई है. दिल्ली के तमाम इलाकों में ट्रैफिक जाम हो रहा है और सोमवार की सुबर दफ्तर के लिए निकले लोगों को घंटों जाम का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें : राजद, भाकपा ने राज्यसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

दिल्ली में सुबह तड़के 5 बजे से लगातार बारिश हो रही है, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया है. यह ट्रैफिक जाम केवल इसलिए है कि सड़कें लबालब पानी से भर गई हैं. पानी भर जाने की वजह से गाड़ी वालों को किनारे निकलना पड़ रहा है, जिसकी वजह से जाम लगा है. द्वारका के आसपास के इलाकों में भी पानी भर गया है और वहां भी जाम लगा हुआ. भारी बारिश के वजह से ITO के पास भी जाम लग गया है. यह हाल पूरे दिल्ली-NCR का है. नोएडा और गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले राहगीरों को भी ट्रैफिक जाम का करना पड़ रहा है. 

दिल्ली में ठीकठाक बारिश से अक्सर यह जाम लग जाता है. दिल्ली एयरपोर्ट के पास द्वारका अंडरपास में पानी भर जाने की वजह से द्वारका जाने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई गाड़ियां पानी में बंद पड़ गई हैं. इतना ही प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि गुरुग्राम जाने वाले मार्ग पर भी जाम लग लग गया है.

दिल्ली के द्वारका पालम इलाके में पानी भर गया है. यहां का आलम यह है कि फ्लाईओवर पर भी पानी भर गया है. द्वारका फ्लाईओवर अमूमन रोज ही जमा रहता है, लेकिन सोमवार की बारिश की वजह से द्वारका से लेकर सुब्रोतो पार्क तक जाम का आलम है. यहां गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं, जिससे लोग अपने आफिस समय पर नहीं पहुंच पा रहे हैं. दिल्ली के लक्ष्मीनगर, बदरपुर, आईटीओ से प्रगति मैदान की तरफ मथुरा रोड जैसे तमाम इलाकों में पानी भर गया है. आईटीओ से मथुरा रोड पर लंबा जाम लग गया और लोगों को घंटों फंसे रहना पड़ा है. दिल्ली के करीब 18 से ज़्यादा अंडर पास पूरी तरह से डूबे हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : शिखर धवन लगाना चाहते थे शतक, लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा.....

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, दिल्ली के कुछ इलाकों में सोमवार तड़के से ही हल्की से मध्यम और कहीं-कहीं भारी बारिश का सिलसिला जारी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, राजधानी के प्रहलादपुर अंडर रेलवे ब्रिज में पानी भरा है, जिसकी वजह से एमबी रोड से मथुरा रोड की तरफ से ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया गया है. सेंट्रल दिल्ली के फिरोजशाह रोड, कन्नॉट प्लेस, जंतर मंतर जैसे क्षेत्रों में अच्छी बरसात हुई है. दक्षिण दिल्ली के आरके पुरम और लाजपतनगर जैसे इलाकों में भी बारिश का सिलसिला अब तक जारी है. पश्चिमी दिल्ली के नजफगढ़, उत्तम नगर, द्वारका, बिजवासन, महिपालपुर समेत कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश हो रही है.

First Published : 19 Jul 2021, 10:30:35 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.