News Nation Logo
Banner

IND vs SL : शिखर धवन लगाना चाहते थे शतक, लेकिन तभी हुआ कुछ ऐसा.....

IND vs SL Shikhar Dhawan : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन के हाथ में है. शिखर धवन पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Jul 2021, 10:49:13 AM
Shikhar Dawan ishan kishan

Shikhar Dawan ishan kishan (Photo Credit: BCCI Twitter)

highlights

  • सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने पहली बार की टीम इंडिय की कप्तानी
  • पहले मैच में ही शिखर धवन ने दिलाई टीम इंडिया को श्रीलंका पर जीत
  • शिखर धवन ने अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में जड़ा नाबाद अर्धशतक 

नई दिल्ली :

IND vs SL Shikhar Dhawan : भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही तीन वन डे मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी शिखर धवन के हाथ में है. शिखर धवन पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. पहले ही मैच में कप्तानी करते हुए शिखर धवन ने शानदार अर्धशतक लगाया. वे रनों का पीछा करने के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज क्रीज पर आए और टीम को जीत दिलाने के बाद ही नाबाद लौटे. शिखर धवन ने अपनी इस पारी के दौरान 95 गेंद का सामना कर नाबाद 86 रनों की पारी खेली, इसमें 6 चौके और एक आसमानी छक्का शामिल था. हालांकि शिखर धवन अपना शतक पूरा नहीं कर पाए. मैच के बाद शिखर धवन ने इस बारे में बात भी की. शिखर धवन ने बताया कि वे मैच में शतक लगाना चाहते थे. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : टीम इंडिया की जीत के बाद क्यों ट्रेंड करने लगा Team B, अर्जुन रणातुंगा को जवाब 

श्रीलंका पर 7 विकेट की शानदार जीत के बाद कप्तान शिखर धवन ने कहा कि टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं. सभी ने मैच में अच्छा खेल दिखाया. उन्होंने कहा कि स्पिनर्स ने गेंदबाजी कर मैच में टीम की वापसी कराई. उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे पृथ्वी शॉ की जमकर तारीफ की. बोले कि मैं दूसरे छोर पर खड़ा होकर पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी देख रहा था. उनकी बल्लेबाजी देखना अच्छा लगता है. कहा कि वे लगातार अपने बल्लेबाजों से कह रहे थे कि किसी तरह का तनाव लेने की जरूरत नहीं है. जिस तरह आईपीएल में अपने अंदाज में खेलते हो, वैसे ही खेलो. कहा कि मैच के पहले 15 ओवर में ही मैच लगभग खत्म हो गया था. शिखर धवन ने मजाकिया अंदाज में हंसते हुए कहा कि मैं अपना शतक लगाने के बारे में सोच रहा था, लेकिन मेरे लिए युवाओं ने ज्यादा रन ही नहीं छोड़े. शिखर धवन ने हंसते हुए ही कहा कि जब सूर्य कुमार यादव बल्लेबाजी के लिए आए तो मुझे अपना बल्लेबाजी कौशल सुधारना होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs SL ODI  Final Report  : टीम इंडिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से पीटा, शिखर धवन के 86 रन

हालांकि शिखर धवन ने इस मैच में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए.  धवन ने वनडे मैचों में 6000 रन पूरे कर लिए हैं. शिखर धवन ने सबसे तेजी से 6 हजार रन बनाने के मामले में वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचडर्स और इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को पीछे छोड़ा है. शिखर धवन 140 पारी में 6 हजार वनडे रन पूरे किए हैं जबकि रिचडर्स और रूट ने ऐसा करने के लिए 141 पारियों का सहारा लिया. सबसे तेजी से 6 हजार रन बनाने के रिकार्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम है. अमला ने मात्र 123 पारियों में यह मुकाम हासिल किया है. दूसरे नम्बर पर भारतीय विराट कोहली (136) और तीसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन (139) हैं.

First Published : 19 Jul 2021, 10:49:13 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो