logo-image

Rain Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, इन इलाकों में लगा लंबा जाम, जानें IMD का लेटेस्ट अपडेट्स

Delhi NCR Rain Update : दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को अचानक से मौसम का मिजाज बदल गया है. बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है.

Updated on: 28 Jul 2023, 08:17 PM

नई दिल्ली:

Delhi NCR Rain Update : देश की राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के इलाकों में मौसम सुहाना हो गया है. दिल्ली एनसीआर में शुक्रवार को झमाझम बारिश हो रही है. आसमान में सुबह से ही काले बादल छाए हुए थे. राजधानी में सुबह और फिर शाम को जमकर बादल बसरे हैं. इसकी वजह से जगह जगह पानी भर गया है. अगर आप दिल्ली या गुरुग्राम की ओर सड़क मार्ग से जाने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ लें. साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने वीकेंड में बारिश को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. वहीं, दिल्ली एनसीआर में बारिश के बाद क्या समस्याएं उत्पन्न हुई हैं, इसे लेकर कई वीडियो सामने आए हैं. 

मानसून की बारिश का मिजाज समझ से परे है. देश के कुछ राज्यों में बारिश से हाहाकार मचा हुआ तो कुछ राज्यों में बारिश की बूंदें भी नसीब नहीं हो रही हैं. दिल्ली एनसीआर में कुछ कुछ दिनों में बारिश हो रही है, जबकि पूर्वी यूपी और बिहार में सूखा की नौबत आ गई है. राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में आज सुबह और शाम को खूब बारिश हुई है, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिल गई है. 

यह भी पढ़ें : Manipur Violence : मणिपुर के दो दिनी दौरे पर रहेगा INDIA गठबंधन, 16 पार्टी के 20 सांसद हालतों का लेंगे जायजा

दिल्ली एनसीआर में कई जगहों पर जलभराव हो गया है, जिससे सड़कों पर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं. बारिश के बाद गुरुग्राम के राजीव चौक से दिल्ली सीमा तक के मार्ग पर जाम देखा गया है. आईएमजी ने वीकेंड में शनिवार और रविवार को भी बारिश की चेतावनी जारी की है. बरसात के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम पारा 26 डिग्री और अधिकतम पारा 34 डिग्री रहने की संभावना है, जबकि रविवार को अधिकतम तापमान दो डिग्री ज्यादा 36 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. दोनों दिन आसमान में काले बादल छाए रहेंगे और हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है.