logo-image

Manipur Violence : मणिपुर के दो दिनी दौरे पर रहेगा INDIA गठबंधन, 16 पार्टी के 20 सांसद हालतों का लेंगे जायजा

Manipur Violence : मणिपुर पिछले ढाई महीने से ज्यादा समय से हिंसा की आग में जल रहा है. इसे लेकर इंडिया गठबंधन का एक प्रतिनिधिमंडल कल दो दिवसीय दौरे पर मणिपुर पहुंचेगा.

Updated on: 28 Jul 2023, 06:31 PM

नई दिल्ली:

Manipur Violence : मणिपुर हिंसा (Manipur Violence) की आग अब दिल्ली तक पहुंच गई है. राज्य में 3 मई से कुकी और मैतेई समुदाय के बीच संघर्ष जारी है. इस संघर्ष की आग में कई लोगों के घर और दुकान राख हो गए हैं. इस हिंसा में अबतक 150 लोगों की जान चली गई है. राज्य के हालत का जायजा लेने के लिए इंडिया महागठबंधन का प्रतिनिधिमंडल (INDIA Alliance Parties Delegation) दो दिवसीय मणिपुर दौरे पर जाएगा.   

INDIA गठबंधन के तहत 16 पार्टी के 20 सांसद शनिवार को सुबह 8.55 बजे फ्लाइट से मणिपुर के लिए रवाना हो जाएंगे. ये नेता पहले पहाड़ी इलाके का दौरा करेंगे और फिर घाटी की वर्तमान स्थिति का जायजा लेंगे. इसके बाद वे राहत शिविर जाएंगे, जहां दोनों समुदाय के लोगों से बातचीत करेंगे. साथ ही उनकी मुलाकात राज्यपाल से होगी. सांसदों का प्रतिनिधिमंडल दो दिन यानी 29 और 30 जुलाई को मणिपुर में रहेंगे. 

आपको बता दें कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी मणिपुर दौरे पर गए थे, लेकिन उनके काफिले को बिष्णुपुर से आगे नहीं जाने दिया गया था. पुलिस ने राहुल गांधी की सुरक्षा को देखते हुए उनके काफिले को रोकने का फैसला किया था. इसके बाद वे राजधानी इंफाल लौट आए थे, जहां उन्होंने राहत शिविरों में मौजूद लोगों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना. इसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी वार चला था. दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाए थे. 

यह भी पढ़ें : Delhi Malviya Nagar Murder Case: प्रेमिका ने बात करने से किया इनकार तो सिरफिरे ने खौफनाक तरीके से कर डाली हत्या

इंडिया गठबंधन से जाने सांसदों की संभावित लिस्ट
  
कांग्रेस : अधीर रंजन, जयराम रमेश, गौरव गोगोई
टीएमसी : सुष्मिता देव
आम आदमी पार्टी : सुशील गुप्ता 
आरजेडी : मनोज झा
जेडीयू : अनिल हेगड़े, लल्लन सिंह
सपा : जावेद अली खान
जेएमएम : महुआ मांझी
सीपीआई : पी संदोश कुमार
सीपीएम : इलामारम करीं
आरएसपी : एनके प्रेमचंद्रन
डीएमके : कनिमोझी
एनसीपी : मोहम्मद फैजल खान