News Nation Logo

दिल्लीः पॉजिटिविटी रेट में गिरावट जारी, 24 घंटों में 0.78 फीसदी पहुंचा

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरी देश को हिला कर रख दिया है. राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही. दिल्ली में कोरोना महामारी ने तबाही मचा दी थी जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन का ऐलान किया और काफी हद तक मामले काबू में किए.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 02 Jun 2021, 03:48:06 PM
COVID-19

सांकेतिक चित्र (Photo Credit: फाइल )

highlights

  • दिल्ली में धीमी पड़ी कोरोना की रफ्तार
  • एक बार फिर मौत का आंकड़ा तीन डिजिट में
  • कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट

नयी दिल्ली:

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने पूरी देश को हिला कर रख दिया है. राजधानी दिल्ली भी इससे अछूती नहीं रही. दिल्ली में कोरोना महामारी ने तबाही मचा दी थी जिसके बाद सीएम केजरीवाल ने लॉकडाउन का ऐलान किया और काफी हद तक मामले काबू में किए. पिछले कुछ दिनों से पूरे देश में कोरोना के मामलों (Corona Cases) में थोड़ी कमी दिखाई दे रही है. अब राजधानी दिल्ली में कोरोना (Coronavirus) संक्रमितों की संख्या में तेजी से कमी आई है. सोमवार को दिल्ली में जहां पॉजीटिविटी रेट एक से कम होकर 0.99 फीसदी हुआ था वो आज 0.78 तक जा पहुंची है.

वहीं अगर दिल्ली में नए कोरोना मामलों की बात करें तो मंगलवार को जहां 648 नए मामले सामने आए थे, वहीं आज महज 576 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. आपको बता दें कि 18 मार्च के बाद से एक दिन में सबसे कम आने वाला आंकड़ा है. वहीं अगर हम मौतों की बात करें तो मंगलवार को 86 लोगों ने कोरोना संक्रमण की वजह से जान गंवाई थी. आज ये संख्या थोड़ी बढ़ी है ये संख्या बुधवार को बढ़कर 103 जा पहुंची है.  

यह भी पढ़ेंःकोविड के चलते EPFO ने बदले ये खास नियम, लगभग 6 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ

दिल्ली में हम अगर सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या के बारे में बात करें तो मंगलवार को ये आंकड़ा जहां 11,000 तक जा पहुंचा था, वहीं बुधवार को ये आंकड़ा 10 हजार से भी नीचे पहुंच गया है. एक्टिव केस के मामले में 31 मार्च के बाद सबसे कम संख्या है. वहीं अब अगर राजधानी दिल्ली में रिकवरी रेट की बात करें तो मंगलवार को ये 97.52 फीसदी तक जा पहुंचा था. बुधवार को ये आंकड़ा थोड़ा सा बढ़ा है और 97.63 फीसदी तक जा पहुंचा है. वहीं राजधानी दिल्ली में डेथ रेट में मामूली उतार-चढ़ाव है अब ये 1.71 तक जा पहुंचा है.

यह भी पढ़ेंःदिल्लीः 24 घंटों में 648 नए केस, 86 की मौत; पॉजीटिविट दर 1% से भी कम

24 घंटे में बढ़ा मौत का आंकड़ा
मंगलवार को दिल्ली में कोरोना से मरने वालों का एक दिन में आंकड़ घटकर 86 तक जा पहुंचा था लेकिन बुधवार को एक बार फिर आंकड़ा दो डिजिट को पार कर तीन डिजट में पहुंच गया. पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना से 103 लोगों की मौत हुई.  की मौत कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हुई जिसके साथ ही कोरोना से मौत का कुल आंकड़ा बढ़कर 24,402 तक जा पहुंचा है. 

यह भी पढ़ेंःदिल्ली में 1.5 लाख लोगों का पहला डोज बर्बाद होने के कगार पर : कांग्रेस

13,93,673 मरीज ठीक होकर अपने घरों को पहुंचे
स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के हिसाब से दिल्ली में पिछले 24 घंटे में नए 576 केस सामने आए जिसके साथ ही अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 14,27,439 तक जा पहुंचा है. वहीं अगर हम पिछले 24 घंटे में कोविड से ठीक होकर घर पहुंचने वाले मरीजों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 1287 मरीज ठीक होकर अपने घरों को पहुंच गए हैं जिसके साथ ही कुल आंकड़ा 13,93,673 तक जा पहुंचा है.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में कुछ छूट के साथ 15 दिनों के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन, 15 जून तक रहेगा

दिल्ली में बढ़ी कोरोना वायरस की टेस्टिंग
टेस्टिंग की बात करें तो पिछले 24 घंटों में 73,451 लोगों का टेस्ट किया गया. और इसी के साथ अब तक हुए कुल 1,94,46,544 लोगों की टेस्टिंग हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना की रफ्तार में जो कमी देखी जा रही है, उसके पीछे लॉकडाउन को काफी बड़ा हथियार बताया जा रहा है. बता दें कि दिल्ली में घटती संक्रमण दर के बीच सरकार ने रविवार को एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 02 Jun 2021, 03:42:31 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.