News Nation Logo

दिल्ली में अवैध तरीके से बेचे जा रहे 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर जब्त

दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल भाटिया ने कहा कि क्षेत्र में गश्त के दौरान यह पता चला कि लोधी कॉलोनी में नेगे जू रेस्तरां और बार खुला था और वहां कुछ संदिग्ध गतिविधियां चल रही थी.

IANS | Updated on: 06 May 2021, 02:26:07 PM
Black marketing of oxygen concentrators

Black marketing of oxygen concentrators (Photo Credit: आइएएनएस)

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उसने 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को जब्त किया
  • ऑनलाइन ऑर्डर के जरिये बेचे जा रहे थे ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर
  • ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर 70,000 रुपये से अधिक में बेचे जा रहे थे

नई दिल्ली:

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाजारी में लिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को कहा कि उसने 419 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर को जब्त किया है जिन्हें मनमाने तरीके से काफी उंची दरों पर बेचा जा रहा था. दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) अतुल भाटिया ने कहा कि क्षेत्र में गश्त के दौरान यह पता चला कि लोधी कॉलोनी में नेगे जू रेस्तरां और बार खुला था और वहां कुछ संदिग्ध गतिविधियां चल रही थी. उन्होंने कहा रेस्तरां की तलाशी लेने के बाद एक व्यक्ति लैपटॉप पर बैठा पाया गया . उसे ऑनलाइन ऑर्डर के जरिये ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के आर्डर मिल रहे थे. परिसर की तलाशी लेने पर 9 लीटर और 5 लीटर की क्षमता वाले ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के 32 बक्से मिले . इसके अलावा थर्मल स्कैनर के एक बक्से और एन 95 मास्क के बक्से मिले. भाटिया ने कहा कि सत्यापन के बाद पाया गया कि रेस्तरां और बार का मालिक नवनीत कालरा है. उन्होंने कहा कि आईपीसी की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया और आवश्यक वस्तु अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम और चार आरोपी व्यक्तियों, गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत और हितेश को हिरासत में लिया गया.

यह भी पढ़ेंः वैक्‍सीन असंतुलन दूर नहीं हुआ तो 2024 तक खत्‍म नहीं होगा कोरोना

भाटिया ने कहा कि विस्तृत पूछताछ पर, आरोपियों ने खुल्लर फार्म, मंडी गांव में अपने गोदाम के बारे में खुलासा किया. उन्होंने कहा, आगे की जांच पर, एक खोज की गई और ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर की 387 और इकाइयाँ बरामद की गईं, जो काले बाजार में अत्यधिक दरों पर बेची जा रही थीं, उन्होंने कहा, इन ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर के कुछ चालान भी मिले जिससे पता चलता है कि ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर 70,000 रुपये से अधिक में बेचे जा रहे थे. अधिकारी ने कहा कि कुल 419 ऑक्सीजन कंसेन्ट्रेटर जब्त किए गए हैं. उन्होंने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच की जा रही है और कालाबाजारी करने वाले इस नेटवर्क से जुड़े कुछ और लोगों का पता लगाया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 06 May 2021, 02:26:07 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.