logo-image

Delhi: केजरीवाल के बाद अब आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच की टीम, जानें वजह

Delhi: आम आदमी पार्टी विधायकों के खरीद-फरोख्त के प्रयास मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अरविंद केजरीवाल के बाद अब मंत्री आतिशी के घर पहुंची है.

Updated on: 04 Feb 2024, 11:21 AM

New Delhi:

Delhi: आम आदमी पार्टी विधायकों के खरीद-फरोख्त के प्रयास मामले में दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अरविंद केजरीवाल के बाद अब मंत्री आतिशी के घर पहुंची है. क्राइम ब्रांच की टीम आतिशी के घर भी नोटिस देने पहुंची है, लेकिन मंत्री अपने घर पर मौजूद नहीं मिली हैं. दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम इससे पहले भी मंत्री आतिशी के घर पहुंची थी, लेकिन वो उस समय चंढीगढ़ में थीं. आपको बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल व उनकी सरकार में मंत्री आतिशी ने दावा किया था कि उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. विधायकों को 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दिया जा रहा है. इस संबंध में आप के 7 विधायकों से संपर्क भी साध लिया गया था.

यह खबर भी पढ़ें- Jharkhand: हेमंत सोरेन को कोर्ट से राहत, चंपई सरकार के फ्लोर टेस्ट में होंगे शामिल

इससे पहले दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने मुख्यमंत्री कार्यालय को नोटिस जारी किया था. दिल्ली पुलिस विधायकों की खरीद-फरोख्त के प्रयास से जुड़े आरोपों को लेकर तीन सवाल किए थे, जिसमें उसने आरोपों के सबूत, सात विधायकों के नाम और जांच के लिए मौजूदा सबूतों की मांग की थी. आपको बता दें कि पिछले दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया था कि उनकी पार्टी के विधायकों को तोड़ने का प्रयास किया जा रहा है. इस क्रम में उनके सात विधायकों से संपर्क भी साधा गया है और प्रत्येक को 25 करोड़ रुपए का ऑफर दिया गया है. सीएम केजरीवाल का आरोप था कि उनको कथित शराब घोटाले में गिरफ्तार कर उनकी सरकार को गिरा दिया जाएगा.

यह खबर भी पढ़ें- Poonam Pandey: मौत की झूठी खबर फैलाना पड़ा भारी, पूनम पांडे के खिलाफ FIR दर्ज

दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली इकाई ने दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से इस मामले की शिकायत की थी और अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार में मंत्री आतिशी के आरोपी की जांच कराने की मांग की थी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इस संबंध में सीएम अरविंद केजरीवाल को भी नोटिस दिया गया, लेकिन उन्होंने इसे लेने से इनकार कर दिया गया. भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल अपने बुने जाल में फंस गए हैं वर्ना आप सोच के देखिए कि अरविंद केजरीवाल ने बयान दिया हो कि मेरे पास सबूत है... लेकिन जब क्राइम ब्रांच घर जाए तो वे(अरविंद केजरीवाल) अपना ही घर छोड़कर भाग जाएं। इससे पता चलता है कि अरविंद केजरीवाल जो कल तक लोगों को फंसाने के लिए घूमते थे खुद ही फंस गए... "

 दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि 5 समन अरविंद केजरीवाल को जा चुके हैं और संवैधानिक पद पर बैठे होने के बावजूद भी वे इससे बच रहे हैं. दिल्ली में जिस तरह से शराब नीति में भ्रष्टाचार किया गया है और अरविंद केजरीवाल का इस तरह भागना यह साबित करता है कि उनका इसमें बहुत बड़ा हाथ है लेकिन जांच एजेंसी अपना काम कर रही है, जवाब तो उन्हें देना पड़ेगा.