News Nation Logo

दिल्ली पुलिस के इस ASI ने कोरोना से मरने वाले 1100 लोगों का अंतिम संस्कार किया

दिल्ली पुलिस के इस ASI ने कोरोना से मरने वाले 1100 लोगों का अंतिम संस्कार किया

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 05 May 2021, 04:21:20 PM
ASI Rakesh Kumar

ASI Rakesh Kumar (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली में कोरोना से हालात काफी खराब
  • श्मशान घाटों पर लगीं लंबी-लंबी कतारें
  • ASI राकेश कुमार कर चुके 1100 शवों का अंतिम संस्कार

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना से हाहाकार मचा हुआ है. हर रोज सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमितों की मौत हो रही है. जिसकी वजह से प्रदेश के श्मशान घाटों और कब्रिस्तानों पर अंतिम संस्कार के लिए काफी लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 19,953 नए मामले सामने आए और 338 मरीजों की मौत हो गई. इस बीच लोधी रोड श्मशान में तैनात दिल्ली पुलिस के ASI राकेश कुमार (ASI Rakesh Kumar) की काफी चर्चा हो रही है. लोधी रोड श्मशान घाट पर तैनात एएसआई राकेश कुमार कोरोना की वजह से मरने वाले लोगों के दाह संस्कार में मदद करते हैं. इस काम के लिए उन्होंने अपनी बेटी की शादी के लिए जुटाया पैसा भी लगा दिया.

ये भी पढ़ें- केंद्र के अधिकारियों पर नहीं चलेगा अवमानना केस, दिल्ली हाईकोर्ट के नोटिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई

एएसआई राकेश कुमार के अनुसार उन्होंने तकरीबन 1100 लोगों का अंतिम संस्कार किया है. और इस काम के लिए उन्होंने अपनी बेटी की शादी भी टाल दी है. उन्होंने कहा कि 'मैंने लगभग 1100 लोगों की मदद की है. मैंने टीकों के दोनों शॉट्स लिए हैं और सभी सावधानियां बरती हैं. मैंने अपनी बेटी की शादी यहां के लोगों की मदद के लिए स्थगित कर दी है.' इस महामारी के खिलाफ जंग में राकेश कुमार अपनी जैसे लोग एक मिशाल बनकर उभर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- दिल्ली हाईकोर्ट के नोटिस को चुनौती, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अधिकारियों को जेल में डालने से कुछ हासिल नहीं होगा

दिल्ली में कोरोना में थोड़ी सी कमी आई

दिल्ली में इस समय संक्रमण की रफ्तार थोड़ी कमजोर पड़ती नजर आ रही है. लेकिन इसके बाद भी स्थिति काफी खराब है. दिल्ली में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 12 लाख के पार हो गई है. इनमें से 11 लाख लोग स्वस्थ हो चुके हैं. बीते तीन दिन की बात करें तो दैनिक संक्रमितो की संख्या लगातार कम हो रही है. 1 मई को कोरोना के 25,219 मामले आए थे, वहीं 2 मई को 20,394 और 3 मई को यह संख्या घटकर 18,043 हो गई. वहीं, स्वस्थ होने वालों की बात करें को 1 मई को 27,421 ठीक हुए, 2 मई को 24,444 और 3 मई को 20,293 लोगों ने कोरोना को मात दी. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 04:07:33 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.