logo-image

लड़कियों की अश्लील फोटो बनाकर करता था ऐसा घिनौना काम, पुलिस के हत्थे चढ़ा सुमित झा

इससे पहले छत्तीसगढ़ पुलिस और नोएडा पुलिस सुमित झा को गिरफ्तार कर चुकी है. इस बार उसे साउथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Updated on: 30 Dec 2020, 11:32 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने बिहार के रहने वाले एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो युवतियों की तस्वीरों के साथ छेड़खानी कर उन्हें ब्लैकमेल करता था. सुमित पर आरोप है कि वह सोशल साइट्स से युवतियों की तस्वीरें डाउनलोड करने के बाद उन्हें एडिट कर अश्लील बना देता था और फिर महिलाओं को ब्लैकमेल किया करता था. सुमित झा लड़कियों की अश्लील फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर फेक प्रोफाइल बनाता था और उन्हें ब्लैकमेल करता था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी दो साल के अंदर 100 से भी ज्यादा ऐसी वारदातों को अंजाम दे चुका है. हैरानी की बात ये है कि वह 2 बार गिरफ्तार भी हो चुका था, लेकिन अपनी आदतों से बाज नहीं आया.

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों पर सरकार से किसानों की वार्ता में यह होंगे अहम मुद्दे

इससे पहले छत्तीसगढ़ पुलिस और नोएडा पुलिस सुमित झा को गिरफ्तार कर चुकी है. इस बार उसे साउथ दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. डीसीपी अतुल ठाकुर ने बताया की दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में रहने वाली एक युवती ने पुलिस को शिकायत दी थी कि वह एक बैंक में मैनेजर है, पिछले कुछ दिनों से उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है. उनकी  इंस्टाग्राम प्रोफाइल से उनकी तस्वीरें निकालकर अश्लील बनाकर एक फर्जी प्रोफाइल बनाया गया है. अब साइबर क्रिमिनल उनसे प्रोफाइल डिलीट करने के बदले रुपयों की मांग कर रहा है.

ये भी पढ़ें- 'अवार्ड वापसी' की हवा कनाडा पहुंची, नव भाटिया ने ग्लोबल इंडियन अवार्ड लौटाया

मामले की गंभीरता को देखते हुए एक टीम बनाई. टेक्निकल सपोर्ट से पता किया कि आरोपी वीओआईपी के माध्यम से कॉल करता है जिसे उसके ठिकाने का पता न चले. लेकिन साइबर एक्सपर्ट की मदद से उस पर सर्विलांस पर रखा गया, जिससे वह पुलिस की गिरफ्त में आ गया. आरोपी सुमित नोएडा के भंगेल में रह रहा था. वह ये सोशल मीडिया पर घिनौनी हरकत कर ब्लैकमेलिंग का धंधा 2018 से चला रहा था. अभी तक की पूछताछ और जांच में पता चला है कि आरोपी सुमित 100 से ज्यादा महिलाओं को इसी तरीके से ठग चुका है.