logo-image

Delhi: ओखला में निर्माणाधीन इमारत ढही, 2 की मौत, कई लोग दबे

Delhi News : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को एक दर्दनाक दुर्घटना हो गई है. ओखला फेज-2 इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत की बेसमेंट की दीवार अचानक से गिर पड़ी, जिसमें कई लोग फंस गए थे.

Updated on: 24 Aug 2023, 11:29 PM

नई दिल्ली:

Delhi News : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को एक दर्दनाक दुर्घटना हो गई है. ओखला फेज-2 इलाके में एक निर्माणाधीन इमारत की बेसमेंट की दीवार अचानक से गिर पड़ी, जिसमें कई लोग दब गए थे. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचीं और बचाव कार्य में जुट गई. स्थानीय प्रशासन की टीम ने गिरी दीवार के नीचे दंबे लोगों को निकालकल अस्पताल में पहुंचाया, जहां दो लोगों की मौत हो चुकी है. 

यह भी पढ़ें : National Film Awards 2023 : राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड के विजेताओं को मिलेगा ये पुरस्कार? जानें कितनी मिलती है प्राइज मनी

ए-99/1 ओखला, पीएच-2 दिल्ली में यह हादसा हुआ है. दिल्ली अग्निशमन सेवा ने बताया कि ओखला फेज 2 में आज एक निर्माणाधीन इमारत की बेसमेंट की दीवार गिर गई. घटनास्थल से 13 लोगों को बचाया गया है. 13 लोगों में से 4 लोगों को गंभीर चोटें आईं और उन्हें स्थानीय अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया. आपको बता दें कि इस हादसे में घायल दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है.

यह भी पढ़ें : Chandrayaan-3 Mission: चांद की सतह पर क्या कर रहा प्रज्ञान रोवर? देखें ISRO का Video

इस दर्दनाक हादसे को लेकर दिल्ली (दक्षिण पूर्व) के डीसीपी राजेश देव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यहां एक बेसमेंट की खुदाई हो रही थी और मजदूर कार्य कर रहे थे. मिट्टी झुक गई और 7-8 लोग दब गए, जिनमें से 2 की मौत हो गई है, 3 अन्य लोग घायल हो गए और 3 अन्य को छुट्टी दे दी गई है. हम इसकी जांच कर रहे हैं कि क्या उनके पास कोई दस्तावेज था और खुदाई कैसे की जा रही थी? सत्यापन के बाद हम आपको अधिक विवरण देंगे.