News Nation Logo

दिल्ली-एनसीआर में हद से ज्यादा जहरीली हुई हवा, ठंड से राहत

2 जनवरी की सुबह दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 455 दर्ज किया गया, वहीं नोएडा का अत्यंत गंभीर श्रेणी में 551 रहा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 02 Jan 2021, 07:58:18 AM
aqi

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

तड़के हुई हल्की बूंदाबांदी के बाद दिल्ली-एनसीआर में तेज गति से हवाएं चलने लगी हैं. न्यूनतम तापमान में भले ही कुछ बढ़ोतरी हुई है लेकिन बर्फीली हवाओं की वजह से यहां ठंड का प्रकोप पहले से ज्यादा हो गया है. मौसम विभाग की मानें तो जब तक राजधानी में तेज बारिश नहीं होती, तब तक दिल्ली की आबोहवा स्वच्छ नहीं हो पाएगी.

ये भी पढ़ें- भारत और ब्रिटेन के बीच 8 जनवरी से दोबारा शुरू होंगी उड़ानें

2 जनवरी की सुबह दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स 455 दर्ज किया गया, वहीं नोएडा का अत्यंत गंभीर श्रेणी में 551 रहा. जिसका सीधा मतलब ये है कि अब सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद और गाजियाबाद में भी हवा की क्वालिटी बेहद खराब स्तर पर पहुंच गई है. यदि ऐसी हवा में कोई स्वस्थ व्यक्ति बाहर वर्कआउट करने के लिए निकलता है तो उसके फेफड़े पर इसका काफी बुरा असर पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी दो जनवरी को रखेंगे आईआईएम संबलपुर की आधारशिला

हालांकि, 1 जनवरी की जबरदस्त ठंड और कोहरे से फिलहाल दिल्ली-एनसीआर के लोगों को थोड़ी राहत मिलती दिखाई पड़ रही है. आज सुबह से ही मौसम साफ है. राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में केवल नाम मात्र का ही कोहरा है. इसके अलावा तापमान की बात की जाए तो सुबह 6:00 बजे आज सुबह का तापमान 13 डिग्री रहा, जो एक जनवरी को 4 डिग्री था.

First Published : 02 Jan 2021, 07:58:18 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.