News Nation Logo

अगले 3 दिन तक भीगेगी दिल्ली, बारिश से नोएडा समेत कई शहरों में स्कूल बंद

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Sep 2022, 08:22:46 AM
Delhi NCR rain

दिल्ली-NCR में आज भी बारिश बनेगी मुसीबत! (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

Raining In Delhi NCR  : दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में गुरुवार को जबरदस्त बारिश देखने को मिली है. नेशनल हाईवे और एक्सप्रेस-वे तक बारिश से प्रभावित रहे और लोगों को जाम के झाम से झूलना पड़ा है. हालांकि, गुरुग्राम, फरीदाबाद, नोएडा समेत एनसीआर में आज भी बारिश मुसीबत बन सकती है. बताया जा रहा है कि अगले दिन दिनों तक दिल्ली में बारिश होती रहेगी. ऐसे में नोएडा, गुरुग्राम समेत कई जगहों पर शुक्रवार स्कूल बंद रहेंगे. वहीं, गुरुग्राम के जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी कर कॉर्पोरेट कार्यालयों और निजी संस्थानों से कहा कि वे शुक्रवार को सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने का निर्देश दें. 

यह भी पढ़ें : अगर पति को सजा सुनाई तो समाज हित में नहीं होगा : HC

दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश होगी. यूपी, हरियाणा, महाराष्ट्र राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश आफत लेकर आ सकती है. केदारनाथ यात्रा भी एहतिहातन रोक दी गई है. नोएडा में 8वीं तक के स्कूल बंद रहेंगे, जबकि गुरुग्राम, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा और कानपुर में भी स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है. 

यह भी पढ़ें : ऐसा रहा Raju Srivastava का सफर, कभी ऑटो चलाया तो कभी 50 रुपये के लिए की कॉमेडी...

देश की राजधानी के कई क्षेत्रों में बारिश से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सड़कें बारिश के पानी में पूरी तरह डूब गई हैं. लोगों को अपने दफ्तर तक पहुंचने में लंबा जाम का सामना करना पड़ रहा है. पैदल चलने वाले लोगों को घुंटनों तक भरे पानी से होकर गुजना पड़ रहा है. IMD ने कहा कि गाजियाबाद, नोएडा, गेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम, मानेसर और बल्‍लभगढ़ में बारिश होगी. भारी बारिश की वजह से दिल्‍ली से सटे गुरुग्राम की हालत खराब है. भारी बारिश से कई इलाकों में जलभराव है. आज वर्किंग डे है, ऐसे में डिजास्‍टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने अपील की है कि कंपनियां वर्क फ्रॉम होम को तरजीह दें.

मौसम विभाग का दावा, 3 दिन तक भीगेगी दिल्ली

मौसम विभाग का दावा है कि शुक्रवार को भी राजधानी में बादल छाए रहेंगे. मध्यम बारिश होगी. अधिकतम तापमान महज 28 और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री तक रहेगा. स्काईमेट के अनुसार, राजधानी में अगले तीन से चार दिनों के दौरान 50 एमएम के करीब बारिश हो सकती है. मॉनसून जाने के अभी कोई संकेत नहीं है. 25 से 26 सितंबर तक बारिश होती रहेगी. 26 सितंबर के बाद भी बारिश बंद होने की संभावना नहीं हैं.

First Published : 23 Sep 2022, 07:48:12 AM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.