News Nation Logo
Banner

दिल्‍ली मेट्रो: पिंक लाइन के नए रूट का शेड्यूल बदला, जानें क्या है नई टाइमिंग

दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दिल्‍ली मेट्रो पिंक लाइन (Pink Line) शेड्यूल में परिवर्तन किया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Aug 2021, 05:50:38 PM
Delhi Metro

Delhi Metro (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और मेट्रो में सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए है. दिल्‍ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने दिल्‍ली मेट्रो पिंक लाइन (Pink Line) शेड्यूल में परिवर्तन किया है. डीएमआरसी के अनुसार पिंक लाइन पर शुरू हुए नए सेक्‍शन त्रिलोकपुरी-संजय लेक (Trilokpuri-Sanjay) और मयूर विहार पॉकेट-1 के रूट पर टाइमिंग में फेरबदल किया गया है. जिसकी यात्रियों को जानकारी होना बहुत जरूरी है. क्योंकि अगर यात्रीगण नई जानकारी से अपडेट नहीं हैं तो 16 अगस्‍त से मेट्रो स्‍टेशन पर पहुंचने वाले यात्रियों की ट्रेन छूट सकती है.

यह भी पढ़ेंः  PM मोदी का ऐलान- 14 अगस्त को मनाया जाएगा विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम

अंतिम ट्रेन रात को 11 बजे की जगह अब 10 बजे चलेगी

डीएमआरसी (DMRC) ने एडवाइजरी जारी कर बताया ​कि इस रूट पर सिग्‍नलिंग सिस्‍टम को जोड़ने के लिए मेट्रो ट्रेनों की फर्स्ट एंड लास्ट ट्रेन सर्विस (Train Service) की टाइमिंग में बदलाव किया है, 16 अगस्‍त से 10 सितंबर तक प्रभारी रहेगा. एडवाइजरी में बताया गया कि मजलिस पार्क (Majlis Park) और शिव विहार (Shiv Vihar) से पहली ट्रेन सुबह 6 बजे के स्थान पर अब 6:30 मिनट पर चलेगी. जबकि दोनों ही जगहों से अंतिम ट्रेन रात को 11 बजे की जगह अब 10 बजे चलेगी. यहां हम आपको बता दें कि इन स्‍टेशनों पर रात के 10 बजे के बाद पहुंचने वाले यात्रियों की ट्रेन छूट सकती है. 

रविवार को सुबह की मेट्रो ट्रेन रोजाना की तरह सुबह 8:00 बजे ही मिलेगी

वहीं, रविवार को सुबह की मेट्रो ट्रेन रोजाना की तरह सुबह 8:00 बजे ही मिलेगी. हालांकि रात को अंतिम ट्रेन 11 बजे की ही होगी. इसलिए यात्रियों को इन रूट्स के समय को नोट करना जरूरी है, ताकि स्टेशन से ट्रेन न छूटने पाए.

First Published : 14 Aug 2021, 04:46:19 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.