logo-image

Delhi Metro: डीएमआरसी ने बदला हुडा सिटी सेंटर का नाम, अब इस नाम से होगी पहचान

Delhi Metro: दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन से सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नाम में डीएमआरसी की ओर से बदलाव कर दिया गया है.

Updated on: 03 Jul 2023, 02:43 PM

highlights

  • दिल्ली मेट्रो से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने
  • हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नाम में किया गया बदलाव
  • डीएमआरसी ने खुद ट्वीट कर दी नए नाम की जानकारी

नई दिल्ली:

Delhi Metro: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बड़ी खबर सामने आ रही है. दिल्ली मेट्रो  की येलो लाइन से सफर करने वालों के लिए ये खबर ज्यादा महत्व रखती है. दरअसल डीएमआरसी ने अब हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नाम में परिवर्तन कर दिया है. यानी अब हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन को इस नाम से नहीं जाना चाहए बल्कि इसका नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर कर दिया गया है. बता दें कि इसको लेकर बकायदा डीएमआरसी के अधिकारी दस्तावेज, हस्ताक्षर और घोषणाओं की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है. इसके बाद दिल्ली मेट्रो रेल निगम लिमिटेड की ओर से 3 जुलाई 2023 को इस संबंध में जानकारी साझा की  गई है. 

 

डीएमआरसी ने किया ट्वीट
डीएमआरसी की ओर से हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नाम में बदलाव को लेकर बकायदा एक ट्वीट किया गया है. इस ट्वीट में लिखा गया है कि 'येलो लाइन पर हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन का नाम बदलकर गुरुग्राम सिटी सेंटर करने का निर्णय लिया गया है. इसके तहत सभी आधिकारिक दस्तावेजो, साइनेज यानी हस्ताक्षर और घोषणाओं आदि में नाम बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. समय के साथ इसमें बदलाव कर दिया जाएगा.'

क्यों पड़ी जरूरत
दरअसल बीते कुछ समय से गुरुग्राम रूट पर वाहनों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इससे लोगों को आए दिन जाम का सामना करना पड़ता है. यही वजह है कि गुरुग्राम मेट्रो से पुराने गुरुग्राम के कई हिस्सों को भी जोड़ा जा रहा है. यही वजह है कि अब हुडा सिटी सेंटर मेट्रो स्टेशन के नाम में भी बदलाव कर इसे गुरुग्राम सिटी सेंटर किया जा रहा है. गुरुग्राम सिटी सेंटर को साइबर सिटी से जोड़ने के लिए बकायदा परियोजना चलाई जा रही है. इसकी लागत 5452 करोड़ रुपए है. इस योजना के तहत कुल 28 किलोमीटर का रास्ता कवर किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें - Maharashtra Politics: अजित पवार की दगाबाजी का केंद्र की राजनीति में भी दिखेगा असर, क्या साथ आएंगे ठाकरे ब्रदर्स?

बताया जा रहा है कि इससे नए और पुराने गुरुग्राम को जोड़कर ना सिर्फ इस क्षेत्र को बल्कि इससे एनसीआर से आने जाने वालों को भी काफी फायदा होगा. बता दें कि इस काम को पूरा करने की जिम्मेदारी हरियाणा मास रैपिड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन लिमिटेड को दी गई है.