logo-image

दिल्ली मेट्रो: दफ्तर जाने वाले हो जाएं अलर्ट, ब्लू लाइन में फिर से आई खराबी

Delhi Metro Blue line: नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी को वैशाली और द्वारका सेक्टर 21 को जोड़ने वाली ब्लू लाइन मेट्रो में खराबी की वजह से इस रूट पर कई मेट्रो ट्रेन देरी से चल रही हैं. हालांकि, दिल्ली मेट्रो की बाकी सभी मेट्रो रूटों पर मेट्रो की सामान्य है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ट्वीट कर इस रूट पर खराबी की जानकारी दी. डीएमआरसी की ओर से कहा गया है कि दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में गुरुवार सुबह एक बार फिर से तकनीकी दिक्कत आ गई.

Updated on: 09 Jun 2022, 10:14 AM

highlights

  • दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन पर फिर आई तकनीकी खराबी
  • डीएमआरसी ने मेट्रो में खराबी की ट्वीट कर दी जनकारी
  • इससे पहले 6 जून को भी ढाई घंटे तक बाधित रही थी मेट्रो

नई दिल्ली:

Delhi Metro Blue line: नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी को वैशाली और द्वारका सेक्टर 21 को जोड़ने वाली ब्लू लाइन मेट्रो (Delhi Metro Blue line) में खराबी की वजह से इस रूट पर कई मेट्रो ट्रेन देरी से चल रही हैं. हालांकि, दिल्ली मेट्रो की बाकी सभी मेट्रो रूटों पर मेट्रो की सामान्य है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने ट्वीट कर इस रूट पर खराबी की जानकारी दी. डीएमआरसी की ओर से कहा गया है कि दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन में गुरुवार सुबह एक बार फिर से तकनीकी दिक्कत आ गई. इसकी वजह से गुरुवार की सुबह मेट्रो सेवा पर असर पड़ा है. गौरतलब है कि यह पिछले चार दिनों में यह दूसरी बार है, जब ब्लू लाइन पर तकनीकी दिक्कत की वजह से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

 

 

यह भी पढ़ें-मां ने पब्जी गेम खेलने से रोका, तो नाबालिग बेटे ने सिर में उतार दी तीन गोलियां

6 जून को भी ढाई घंटे तक बाधित रही थी ये रूट

गौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो की मदद से रोजाना हजारों कामकाजी लोग दफ्तर जाते हैं. ऐसे में मेट्रो के देरी से चलने की वजह से उन्हें बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले 6 जून को भी व्यस्त समय में मेट्रो की सेवा बाधित होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा था. दरअसल, यमुना बैंक मेट्रो स्टेशन के पास ओवरहेड इक्विपमेंट (ओएचई) टूटने से सोमवार शाम को व्यस्त समय में ब्लू लाइन मेट्रो सेवा बाधित हो गई थी। नोएडा और वैशाली से लेकर द्वारका तक आने व जाने के दोनों रूटों पर लगभग ढाई घंटे से ज्यादा वक्त तक यात्री परेशान हुए थे. तब दिल्ली मेट्रो ने बताया था कि खराबी को करीब डेढ़ घंटे में ठीक कर लिया गया था. हालांकि, यात्री करीब ढाई घंटे तक परेशान होते रहे. दरअसल, यहां नोएडा और वैशाली की तरफ आने-जाने वाले हजारों यात्री फंस गए थे. इसके अलावा मंडी हाउस और राजीव चौक मेट्रो स्टेशन का भी बुरा हाल था. यहां भीड़ को कोनकोर्स लेवल (सुरक्षा प्रवेश द्वार या टिकट काउंटर) पर ही रोकना पड़ा था.