logo-image

MCD Election: दिल्ली में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न, 50 प्रतिशत से कम वोटिंग

Delhi MCD Election : देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनाव (MCD Election) शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है. एमसीडी चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक हुआ.

Updated on: 04 Dec 2022, 07:43 PM

नई दिल्ली:

Delhi MCD Election : देश की राजधानी दिल्ली में नगर निगम चुनाव (MCD Election) शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है. एमसीडी चुनाव के लिए मतदान सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक हुआ. राज्य चुनाव आयोग (State Election Commission) ने वोटिंग प्रतिशत का आंकड़ा जारी करते हुए बताया कि दिल्ली एमसीडी चुनाव (Delhi MCD Elections 2022) में शाम 5.30 बजे तक लगभग 50 फीसदी मतदान हुआ है. इस चुनाव का रिजल्ट 7 दिसंबर को जारी होगा. 

यह भी पढ़ें : BJP President JP Nadda ने पार्टी महासचिवों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर हुई बात

दिल्ली में नगर निगम की 250 सीटों पर कुछ 1349 उम्मीदवार खड़े हैं. जनता ने ईवीएम में सभी उम्मीदवारों की किस्मत कैद कर दी है. अब सभी प्रत्याशियों को रिजल्ट का इंतजार है. इस बार एमसीडी चुनाव में मुकाबला काफी दिलचस्प देखने को मिला है. जहां एमसीडी में पिछले 15 साल से काबिज भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपने वर्चस्व को फिर कायम रखना चाहती है तो वहीं आम आदमी पार्टी दिल्ली की सत्ता के साथ-साथ एमसीडी पर भी कब्जा करना चाहती है. कांग्रेस भी किसी से कम नहीं है.

यह भी पढ़ें : Pollution : दिल्ली-NCR में प्रदूषण का स्तर बेहद खराब, कंस्ट्रक्शन गतिविधियों पर रोक

एमसीडी चुनाव के मतदान के दौरान कई लोगों ने वोटर लिस्ट से नाम कटने का आरोप लगाया है. इसे लेकर भाजपा और AAP ने एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगाए. साथ ही दोनों पार्टियों ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से भी की है. वहीं, दिल्ली के उत्तर पश्चिम जिले के कटेवड़ा गांव के मतदाताओं ने बुनियादी सुविधाओं की कमी की वजह से MCD चुनाव का बहिष्कार किया है. उनका कहना है कि अफसर जबतक हमारी बात नहीं सुनेंगे तबतब हमलोग मतदान नहीं करेंगे.