logo-image

MCD By Poll Results: दिल्ली की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज होंगे घोषित

इन सभी वार्डों पर आम आदमी पार्टी के पार्षद थे. हालांकि, दिल्ली में बीते साल हुए विधानसभा चुनावों में ये सभी पार्षद विधायक बन गए थे. जिसके बाद ये पांचों सीटें खाली हो गई थीं, लिहाजा अब इन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं.

Updated on: 03 Mar 2021, 07:34 AM

highlights

  • दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर 28 फरवरी को हुए थे उपचुनाव
  • थोड़ी ही देर में शुरू होगी वोटों की गिनती
  • गिनती शुरू होने के कुछ ही घंटों में घोषित कर दिए जाएंगे नतीजे

नई दिल्ली:

MCD By Poll Results- दिल्ली की 5 सीटों पर 28 फरवरी को हुए नगर निगम उपचुनाव के नतीजे आज (बुधवार, 3 मार्च) घोषित कर दिए जाएंगे. कुछ ही देर बाद वोटों की गिनती शुरू कर दी जाएगी. दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के लिए काफी अहम हैं. दिल्ली में वर्चस्व बनाए रखने के लिए आम आदमी पार्टी को इन सभी सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी तो वहीं बीजेपी को दिल्ली में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए हर हाल में उपचुनाव जीतना होगा.

ये भी पढ़ें- BJP सांसद कौशल किशोर के बेटे को गोली मारी, अस्पताल में भर्ती

बताते चलें कि 28 फरवरी को दिल्ली नगर निगम के वार्ड नंबर 32N रोहिणी-C, वार्ड नंबर 62N शालीमार बाग उत्तर, वार्ड नंबर 02E त्रिलोकपुरी, वार्ड नंबर 8E कल्याणपुरी और वार्ड नंबर 41E चौहान बांगर में नगर निगम के उपचुनाव कराए गए थे. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि दिल्ली की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी और आप के बीच सीधी टक्कर है. लेकिन, कांग्रेस ने दावा किया है कि उनकी पार्टी इस चुनाव में जीत हासिल करेगी.

ये भी पढ़ें- सावधान! दोबारा संक्रमण पैदा कर सकता है कोरोना वायरस का ब्राजील वैरिएंट

राजधानी दिल्ली के जिन 5 वार्डों में उपचुनाव हुए हैं, उनमें से 3 सीटें पूर्वी दिल्ली नगर निगम के तहत आती हैं तो बाकी की 2 सीटें उत्तरी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आती हैं. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के अंतर्गत आने वाले वार्डों में त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी और चौहान बांगड़ वार्ड शामिल हैं. वहीं, रोहिणी सी और शालीमार बाग उत्तर वार्ड उत्तरी दिल्ली नगर निगम में आते हैं.

ये भी पढ़ें- गुजरात निकाय चुनाव की जीत पर PM मोदी और अमित शाह ने दी बधाई, जताया आभार

बताते चलें कि इन सभी वार्डों पर आम आदमी पार्टी के पार्षद थे. हालांकि, दिल्ली में बीते साल हुए विधानसभा चुनावों में ये सभी पार्षद विधायक बन गए थे. जिसके बाद ये पांचों सीटें खाली हो गई थीं, लिहाजा अब इन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं.