News Nation Logo

दिल्ली को 6 से 8 मई तक करना पड़ सकता है जल संकट का सामना: DJB 

कोविड मामलों (Corona Case) में वृद्धि और ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच, राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में 6 मई से 8 मई तक जल संकट के हालात बन सकते हैं, क्योंकि यमुना से कच्चे पानी की आपूर्ति में भारी कमी होने की संभावना है.

IANS | Updated on: 05 May 2021, 06:38:54 PM
water crisis

दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में 6 मई से 8 मई तक जल संकट के हालात बन सकते हैं,
  • यमुना से कच्चे पानी की आपूर्ति में भारी कमी होने की संभावना
  • वजीराबाद में यमुना नदी का जलस्तर 674.5 फीट के मानक स्तर के मुकाबले 667.20 फीट तक घटा
  • दक्षिणी दिल्ली के इलाकों में ग्रेटर कैलाश समेत ये इलाके होंगे प्रभावित 
  • जब तक तालाब का स्तर सामान्य नहीं हो जाता, पानी की किल्लत बनी रह सकती है

 

नई दिल्ली:

कोविड मामलों (Corona Case) में वृद्धि और ऑक्सीजन की भारी कमी के बीच, राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में 6 मई से 8 मई तक जल संकट के हालात बन सकते हैं, क्योंकि यमुना से कच्चे पानी की आपूर्ति में भारी कमी होने की संभावना है. बुधवार को जारी दिल्ली जल बोर्ड (डीजेबी) के नोटिस के अनुसार, वजीराबाद में यमुना नदी का जलस्तर 674.5 फीट के मानक स्तर के मुकाबले 667.20 फीट तक घट गया है. डीजेबी ने कहा कि वजीराबाद तालाब में जलस्तर के घटने और हरियाणा से यमुना में कच्चा पानी कम छोड़े जाने के कारण वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला स्थित जल शोधन संयंत्रों में पानी का उत्पादन बंद हो गया है, इसलिए जलापूर्ति 6 से 8 मई तक प्रभावित होगी। इसी तरह, जब तक तालाब का स्तर सामान्य नहीं हो जाता, पानी की किल्लत बनी रह सकती है.

यह भी पढ़ें : हेफाजत कट्टरपंथियों के बांग्लादेश से बंगाल और असम भागने की सूचना पर अलर्ट

डीजेबी के अनुसार, प्रभावित होने वाले क्षेत्र हैं- सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और आसपास के क्षेत्र, कमला नगर, शक्ति नगर और आसपास के क्षेत्र, करोलबाग, पहाड़गंज और एनडीएमसी क्षेत्र, ओल्ड और न्यू राजेंद्र नगर, पूर्वी और पश्चिमी पटेल नगर, बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी सहित अन्य.

यह भी पढ़ें : यूपी के 2.67 करोड़ किसानों को एक सप्ताह में मिलेगी किसान सम्मान निधि - सूर्य प्रताप

इसी तरह, दक्षिणी दिल्ली के इलाकों में ग्रेटर कैलाश, साउथ एक्सटेंशन, कालकाजी, गोविंदपुरी, अमर कॉलोनी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकरनगर, प्रह्लादपुर और आसपास के इलाके प्रभावित होंगे. दिल्ली के अन्य हिस्सों में, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, बुराडी और आसपास के क्षेत्रों और छावनी इलाके के कुछ हिस्सों में जलापूर्ति प्रभावित होने की संभावना है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 May 2021, 06:38:54 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.