logo-image

Delhi Liquor Scam : कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 7 दिन की ED रिमांड पर भेजा

Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले सीबीआई और अब ईडी ने सिसोदिया पर शिकंजा कसा है.

Updated on: 10 Mar 2023, 05:39 PM

highlights

  • आप नेता मनीष सिसोदिया की मुश्किलें नहीं हो रहीं काम
  • ED ने कोर्ट से मनीष सिसोदिया की 10 दिन की कस्टडी की मांग की थी
  • सिसोदिया के बयान में विरोधाभास है, साजिश का पता लगाना है : ईडी

नई दिल्ली:

Delhi Liquor Scam : दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले सीबीआई और अब ईडी ने सिसोदिया पर शिकंजा कसा है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में मनीष सिसोदिया को पेश किया और उनकी 10 दिन की रिमांड मांगी थी. इस पर अदालत ने वकीलों की दलील सुनने के बाद 7 दिन के लिए सिसोदिया को ईडी की हिरासत में भेज दिया है.  

आपको बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में ईडी ने गुरुवार को मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था. इसके बाद  ED ने दिल्ली कोर्ट में सिसोदिया (Manish Sisodia) को पेश कर कहा कि मनी ट्रेल का पता करना है. सिसोदिया के बयान में विरोधाभास है, साजिश का पता लगाना है. ED ने कहा अभी तक कई लोगों को समन दिया है, इनके आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करना है.

इस दौरान ईडी ने कोर्ट से मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के 10 दिन की रिमांड की मांग की थी. इसके बाद मनीष सिसोदिया की ओर वकीलों ने कोर्ट के सामने अपनी दलील पेश की. उन्होंने कहा कि इस केस में ईडी की कार्रवाई का कोई मामला नहीं बनता है. पॉलिसी बनाने से पहले की स्थिति की एजेंसी जांच कर रही है. सिसोदिया के पास से एक भी पैसे नहीं मिले हैं, इसलिए ये कह रहे हैं कि विजय नायर उनके (सिसोदिया) इशारे पर काम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें : Umesh Pal को 3 बार मारने की गई थी कोशिश, जानें क्राइम ब्रांच और STF ने क्या किया खुलासा

राउज एवेन्यू कोर्ट ने दोनों पक्षों के वकीलों की दलील सुनने के बाद थोड़ी देर के लिए अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. इसके बाद अदालत ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को 17 मार्च तक ED की रिमांड पर भेज दिया.