logo-image

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना पॉजिटिव हुए

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रह हैं. इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

Updated on: 30 Apr 2021, 03:03 PM

highlights

  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं
  • दिल्ली में कोरोना से होने वाली मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है
  • दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना पॉजिटिव हुए हैं

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Lieutenant Governor Anil Baijal ) कोरोना पॉजिटिव हुए हैं. उनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. अनिल बैजल ने लिखा- मैंने हल्के लक्षणों के साथ COVID के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. लक्षणों की शुरुआत के बाद से खुद को अलग कर लिया है और उन सभी जो मेरे साथ संपर्क में थे वह अपना टेस्ट करवा ले. अपने निवास से दिल्ली में काम करना जारी रखेगा.

यह भी पढ़ें : कोरोना से जागरुक करने के लिए केरल पुलिस का धमाकेदार डांस वायरल

बता दें दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona) से होने वाली मौतों में लगातार इजाफा हो रहा है. गुरुवार को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने बताया कि बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 395 व्यक्तियों की मौत हुई है. कोरोना के कारण होने वाली मौतों का यह एक नया रिकॉर्ड है. दिल्ली में इससे पहले 1 दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना रोगियों की मौत नहीं हुई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कहना है कि दिल्ली में अब ऑक्सीजन को लेकर पहले जैसी अफरा-तफरी का माहौल नहीं है. हालांकि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए इस आश्वासन के बावजूद अभी भी बड़ी संख्या में कोरोना रोगी दम तोड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें :बिहार के मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह की कोरोना से मौत, कुछ दिन पहले हुए थे संक्रमित

दिल्ली में अभी तक कुल 15,772 व्यक्तियों की कोरोना वायरस के कारण मृत्यु हो चुकी है. दिल्ली में फिलहाल 97,977 एक्टिव कोरोना रोगी है. इनमें से 53,440 कोरोना रोगी होम होम आइसोलेशन में रह रहे हैं. शेष कोरोना रोगियों को विभिन्न निजी एवं प्राइवेट अस्पतालों के अलावा कोरोना सुविधा केंद्रों में भर्ती कराया गया है. दिल्ली में लागू लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक अहम बैठक बुलाई.