logo-image

दिल्ली हाईकोर्ट के जजों और अधिकारियों के लिए क्वारंटीन की सुविधा, होटल के 100 कमरे कोविड सेंटर में तब्दील

दिल्ली सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय के जजों, अन्य न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के लिए क्वारंटीन की सुविधा होटल में करने का फैसला किया है.

Updated on: 27 Apr 2021, 08:49 AM

highlights

  • जजों और अधिकारियों के लिए क्वारंटीन सुविधा
  • होटल के 100 कमरे कोविड केयर सेंटर में तब्दील
  • दिल्ली सरकार ने जारी किए आदेश

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली में कोविड-19 की दूसरी लहर अपने चरम पर है. राजधानी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए मामलों और संक्रमण की वजह से होने वाली मौतों में भारी वृद्धि हुई है. यहां कोरोना की दूसरी लहर इस कदर कहर बरपा रही है कि अस्पताल में बेड्स से लेकर ऑक्सीजन तक की कमी पड़ गई है. हालांकि कोरोना से बिगड़ते हालातों के सुधार के लिए दिल्ली सरकार भी लगातार कदम उठा रही है. इस बीच सरकार ने दिल्ली उच्च न्यायालय के जजों, अन्य न्यायिक अधिकारियों और उनके परिवार के लिए क्वारंटीन की सुविधा होटल में करने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना से बिगड़े हालातों पर आज सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई, केंद्र को दाखिल करना है जवाब

दिल्ली सरकार ने चाणक्यपुरी में मौजूद एक होटल के 100 कमरों को बुक किया है और इन कमरों को हाईकोर्ट के जजों, ज्यूडिशियल ऑफिसर्स और उनके परिजनों के लिए कोविड केयर सेंटर में तब्दील करने का आदेश दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने इसके लिए सरकार से आग्रह किया था. इसके तहत ही अब 100 कमरों का कोविड केयर सेंटर बनाने का फैसला दिल्ली सरकार ने किया है. इस संबंध में चाणक्यपुरी एसडीएम ने आदेश भी जारी कर दिया है.

देखें: न्यूज नेशन LIVE TV

आदेश के मुताबिक, होटल के अंदर बनाए गए इस कोविड केयर सेंटर का संचालन प्राइमस अस्पताल करेगा. अस्पताल की ओर से ही डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करवाने का काम किया जाएगा. जबकि इन लोगों के लिए खाने और कमरों की साफ-सफाई की जिम्मेदारी होटल की रहेगी.

यह भी पढ़ें: जानिए कोरोना की इस सुनामी में भारत की मदद के लिए कौन-कौन से देश आगे आए

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना हर रोज रिकॉर्ड तोड़ रहा है. दिल्ली में बीते 3 दिन के दौरान कोरोना से 1055 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते 3 दिनों से दिल्ली में कोरोना के कारण प्रतिदिन लगभग 350 व्यक्तियों की मौत हुई हैं. फिलहाल दिल्ली में 94,592 एक्टिव कोरोना रोगी हैं. इनमें से 52,296 कोरोना रोगी होम आइसोलेशन में रह रहे हैं. जबकि शेष रोगियों को दिल्ली के विभिन्न अस्पतालों व कोरोना केंद्रों में भर्ती कराया गया है.