logo-image

दिल्ली सरकार ने NDMC पार्षदों के फंड बढ़ाने पर लगाई रोक, बताई ये बड़ी वजह

दिल्ली सरकार का कहना है कि दिल्ली नगर निगम की मौजूदा स्थिति काफी खराब है, जिसे देखते हुए फंड्स पर रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं.

Updated on: 29 Jan 2021, 09:13 AM

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली नगर निगम (NDMC) द्वारा पार्षद फंड बढ़ाने के आदेश पर दिल्ली सरकार ने रोक लगा दी है. NDMC ने पार्षदों के फंड को 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 1.5 करोड़ रुपये करने के आदेश दिए थे. NDMC के इन आदेशों पर दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने रोक लगा दी है. इसके लिए दिल्ली सरकार के शहरी विकास विभाग ने NDMC कमिश्नर को पत्र लिखा है और फंड बढ़ाने के आदेशों पर रोक लगाने के आदेश दे दिए हैं.

ये भी पढ़ें- तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आई बाइक, और फिर जो हुआ, देखें दिल दहला देने वाला Video

दिल्ली सरकार का कहना है कि दिल्ली नगर निगम की मौजूदा स्थिति काफी खराब है, जिसे देखते हुए फंड्स पर रोक लगाने के आदेश दिए गए हैं. सरकार ने कहा कि आर्थिक तंगी की वजह से नगर निगम के कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल पा रही है. इसके साथ ही कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों के बाद से विधायक और सांसदों के फंड भी बंद पड़े हैं, ऐसे में पार्षदों के फंड को बढ़ाया नहीं जा सकता.

ये भी पढ़ें- Viral: '2 गज की दूरी, 4 लट्ठ जरूरी', UP पुलिस को देख बोरिया-बिस्तर बांध भागे किसान

बताते चलें कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आर्थिक स्थिति की वजह से ही रेजीडेंट डॉक्‍टरों को बीते कई महीनों से सैलरी नहीं पाई है. इस वजह से NDMC के अस्पतालों में काम करने वाले डॉक्टरों ने प्रदर्शन भी किया था, हालांकि उन्हें पूरी सैलरी नहीं मिली. कोरोना वायरस की वजह से बने हालातों के बाद से NDMC के पास अपने कर्मचारियों को सैलरी देने के लिए पैसे भी नहीं हैं.