logo-image

Viral: '2 गज की दूरी, 4 लट्ठ जरूरी', UP पुलिस को देख बोरिया-बिस्तर बांध भागे किसान

बागपत में किसानों के खिलाफ की गई यूपी पुलिस की कार्रवाई की वीडियो जमकर वायरल हो रही है. इतना ही नहीं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर UP Police टॉप ट्रेंडिंग में है.

Updated on: 28 Jan 2021, 11:51 AM

नई दिल्ली:

26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों (Farmers) ने लाल किले (Red Fort) पर कब्जा कर लिया था और जमकर तोड़फोड़ की थी. किसानों ने लाल किले पर अपना झंडा भी फहराया था. इतना ही नहीं, किसानों ने लाल किला और आईटीओ में तैनात किए पुलिसकर्मियों पर भी जानलेवा हमला किया था. लाल किले पर कब्जे के बाद से ही देशभर में आंदोलनकारी किसानों के खिलाफ लगातार आवाजें उठ रही हैं.

दिल्ली (Delhi) में किसानों के हिंसक प्रदर्शन के बाद देशवासियों में काफी आक्रोश है. किसानों द्वारा मचाए गए उत्पात की वजह से किसान आंदोलन (Farmers Protest) काफी कमजोर पड़ चुका है. कई किसान संगठन आंदोलन बंद वापस अपने घर भी निकल रहे हैं. इसके अलावा कई जगहों पर स्थानीय लोगों के गुस्से को देखते हुए पुलिस प्रशासन भी धरना दे रहे किसानों से जगह खाली करा रही है.

ये भी पढ़ें- प्रदर्शनकारी किसानों ने महिला पुलिस को डंडों से पीटा, देखें दिल दहला देने वाला वीडियो

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) में भी प्रशासन ने बुधवार रात किसान आंदोलन बंद करा दिया. पुलिस ने बागपत हाईवे पर आंदोलन कर रहे किसानों को रातोंरात खदेड़ कर जगह खाली करा दी. किसानों को हटाए जाने को लेकर पुलिस (UP Police) ने कहा कि उन्होंने NHAI के नोटिस पर ये कार्रवाई की है और इसमें किसी भी तरह के बल का इस्तेमाल नहीं किया गया है.

बागपत में किसानों के खिलाफ की गई यूपी पुलिस की कार्रवाई की वीडियो जमकर वायरल हो रही है. इतना ही नहीं, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर UP Police टॉप ट्रेंडिंग में है. Tiya ghosh नाम की एक यूजर ने यूपी पुलिस की कार्रवाई की वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, ''जब तक ठुकाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं, दो गज दूरी चार लट्ठ जरूरी.''