logo-image

दिल्ली सरकार, केंद्र के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने के लिए तैयार -आतिशी

दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिश ने कहा कि दिल्ली मेट्रो जिसके लिए केंद्र सरकार के साथ दिल्ली सरकार भी 50% का फंड देती है. ऐसे में नई लाइन के उद्घाटन में प्रधानमंत्री का अकेले जाना और दिल्ली के मुख्यमंत्री को न बुलाना दुखद है.

Updated on: 17 Sep 2023, 07:43 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में आज मेट्रो लाइन के उद्घाटन पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी आमने सामने है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो किलोमीटर की मेट्रो लाइन का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने मेट्रो में यात्रियों के साथ यात्रा भी की. इस दौरान कई यात्रियों से पीएम मोदी की बातचीत भी हुई. हालांकि, मेट्रो लाइन के उद्घाटन में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नहीं बुलाने पर आप ने सवाल खड़े किए हैं.  दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिश ने कहा कि दिल्ली मेट्रो जिसके लिए केंद्र सरकार के साथ दिल्ली सरकार भी 50% का फंड देती है. ऐसे में नई लाइन के उद्घाटन में प्रधानमंत्री का अकेले जाना और दिल्ली के मुख्यमंत्री को न बुलाना दुखद है. मंत्री आतिशी ने कहा कि डीएमआरसी जैसे संस्था के उद्धाटन के लिए जहां दिल्ली सरकार का पैसा भी लगा है, उसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री को नहीं बुलाना छोटी सोच को दर्शाता है. 

उन्होंने कहा कि, भाजपा ख़ुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी और मोदी जी को दुनिया का सबसे बड़ा नेता मानती है ऐसे में जो व्यक्ति दुनिया के सबसे बड़े नेताओं में से है, दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी की सरकार चला रहे हैं. वो सिर्फ़ दो किलोमीटर की मेट्रो लाइन के उद्धाटन के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री को नहीं बुला सके? मोदी जी सिर्फ़ भाजपा के नहीं पूरे देश के प्रधानमंत्री है, और ऐसे में जब मोदी जी मात्र दो किलोमीटर की मेट्रो लाइन के उद्घाटन के लिए भी अकेले जाते हैं तो ये प्रधानमंत्री पद की गरिमा को शोभा नहीं देता.

यह भी पढ़ें: MP: INDIA गठबंधन की भोपाल रैली क्यों हुई रद्द? CM शिवराज सिंह ने बताई ये बड़ी वजह

सीएम केजरीवाल को नहीं बुलाना दुखद- आतिशी

आप नेता आतिशी ने कहा कि, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो के 2 किमी के एक लाइन का उद्घाटन किया. ये मेट्रो लाइन द्वारका सेक्टर-21 से यशोभूमि तक जाती है और हमें इस बात का बेहद दुख है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली मेट्रो के इस लाइन के उद्घाटन के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बुलाना भी ठीक नहीं समझा. जबकि दिल्ली मेट्रो, केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का जॉइंट वेंचर है. उन्होंने कहा कि जिस दिन से डीएमआरसी बना है उसमें आधा पैसा केंद्र सरकार का तो आधा पैसा दिल्ली सरकार का लगता है. केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार के समन्वय के साथ ही दिल्ली मेट्रो जैसा शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर दिल्ली में खड़ा हुआ है. ऐसे में ये बहुत दुख की बात है कि मेट्रो लाइन के उद्घाटन में मुख्यमंत्री जी को नहीं बुलाया गया.