News Nation Logo

Minister Resigns: दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 09 Oct 2022, 05:49:24 PM
rajendra

मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Rajendra Pal Gautam Resigns : दिल्ली में एक बार फिर आम आदमी पार्टी (AAP) और भाजपा (BJP) आमने-सामने आ गई है. भाजपा ने देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाते हुए दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम (Rajendra Pal Gautam) पर निशाना साधा है. इसे लेकर हिंदू संगठनों ने राजेंद्र गौतम के खिलाफ भगवा झंडा लगाया और नारेबाजी की. काफी किरकिरी झलने के बाद अंत में केजरीवाल सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने इस्तीफा दे दिया है. 

यह भी पढ़ें : IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को दिया इतने रनों का लक्ष्य

बताया जा रहा है कि राजेंद्र पाल गौतम ने बौद्ध महासभा में हिंदू देवी-देवताओं को नहीं मानने की शपथ ली थी. इस कार्यक्रम में शपथ लेने के बाद विवाद खड़ा हो गया है. इसके बाद भाजपा ने राजेंद्र गौतम को हिंदू विरोधी बताया था. इस मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल भी राजेंद्र पाल गौतम से नाखुश थे. चारों ओर से घिरने के बाद राजेंद्र पाल गौतम ने अपना इस्तीफा सीएम अरविंद केजरीवाल को भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें : CM अरविंद केजरीवाल ने BJP से पूछे ये सवाल, पहला- आपकी और कांग्रेस की...

आपको बता दें कि पिछले दिनों दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने वीडियो का हवाला देते हुए आरोप लगाया था कि मंत्री राजेंद्र पाल ने हिन्दुओं का अपमान किया है. अगर अरविंद केजरीवाल अपने आपको वास्तव में धर्मनिरपेक्ष, सच्चा और ईमानदार मानते हैं तो उन्हें बिना किसी देर के 24 घंटे के अंदर राजेंद्र पाल गौतम को अपने मंत्रिमंडल से बर्खास्त करना चाहिए. ऐसे व्यक्ति को तो आम आदमी पार्टी को अपने राजनीतिक दल में भी नहीं रखना चाहिए.

First Published : 09 Oct 2022, 05:14:55 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.