News Nation Logo

दिल्ली सरकार को मिला 577 मेट्रिक टन ऑक्सीजन, केंद्र सरकार ने की सप्लाई

दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा ने शीर्ष अदालत के समक्ष दिल्ली द्वारा प्राप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति का उल्लेख किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 07 May 2021, 05:14:05 PM
Delhi government gets 577 metric tons of oxygen

दिल्ली सरकार को मिला 577 मेट्रिक टन ऑक्सीजन (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार को 6 मई को ऑक्सीजन की कुल 577 मेट्रिक टन सप्लाई हुई. 5 मई को केंद्र सरकार ने 730 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की सप्लाई की थी. 6 तारीख को फिर से कुल मांग से  कम सप्लाई की गई. दिल्ली सरकार को कल कुल 9 SOS कॉल मिली. सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार को उसके अगले आदेश तक हर दिन दिल्ली में 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करनी है. जस्टिस डी. वाई. चंद्रचूड़ और एम. आर. शाह ने कहा, हम चाहते हैं कि 700 मीट्रिक टन दैनिक आधार पर दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाए. दिल्ली सरकार का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील राहुल मेहरा ने शीर्ष अदालत के समक्ष दिल्ली द्वारा प्राप्त ऑक्सीजन की आपूर्ति का उल्लेख किया. मेहरा ने पीठ के समक्ष प्रस्तुत किया कि दिल्ली सरकार को शुक्रवार को सुबह 9 बजे तक 86 मीट्रिक टन प्राप्त हो गया है और 16 एमटी ऑक्सीजन ट्रांजिट में है.

यह भी पढ़ें : 5G की वजह से फैला कोरोना वायरस, क्या 15 तारीख के बाद होगा खत्म? जानें सच

न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, हम चाहते हैं कि 700 मीट्रिक टन दिल्ली को आपूर्ति की जाए. इसकी आपूर्ति की जानी है और हम जबरदस्ती नहीं चाहते हैं. पीठ ने जोर दिया कि दिल्ली को ऑक्सीजन की आपूर्ति के बारे में उसके आदेश को दोपहर बाद अपलोड किया जाएगा, लेकिन केंद्र ने राष्ट्रीय राजधानी के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति को आगे बढ़ाने और व्यवस्थित करने के लिए कहा.

यह भी पढ़ें : दिल्ली हाईकोर्ट ने ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाइयों की जमाखोरी करने वालों की मांगी लिस्ट

न्यायमूर्ति शाह ने कहा कि केंद्र को अगले आदेश तक हर दिन 700 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति करनी है. दिल्ली सरकार ने शीर्ष अदालत के समक्ष शिकायत की थी कि शीर्ष अदालत के आदेशों के बाद भी उसे 700 एमटी ऑक्सीजन नहीं मिली.

5 मई को, शीर्ष अदालत ने 4 मई के दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी थी, जिसके द्वारा केंद्र सरकार के अधिकारियों के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी के लिए आवश्यक ऑक्सीजन की आपूर्ति को पूरा करने में विफलता के लिए अदालत की अवमानना के लिए नोटिस जारी किया गया था.

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 May 2021, 04:54:55 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.