logo-image

किसानों का साथ देना दिल्ली सरकार को पड़ा भारी, CM केजरीवाल ने कही ये बातें

दिल्ली की केजरीवाल सरकार को देश के किसानों का साथ देने की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. केंद्र की मोदी सरकार केजरीवाल की ताकत छीन कर एलजी को देने को तैयार है. 

Updated on: 24 Mar 2021, 07:57 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली (Delhi) की केजरीवाल सरकार (Delhi Government)  को देश के किसानों का साथ देने की वजह से भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. केंद्र की मोदी सरकार केजरीवाल की ताकत छीन कर एलजी को देने को तैयार है.  बीजेपी ने लोकसभा में भी माना है कि किसानों का साथ देने की वजह से केजरीवाल सरकार की ताकत छीनी जा रही है. लोकसभा में बीजेपी सांसद के मुंह से यह सच बाहर निकल आया.  दिल्ली लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने संसद में कहा कि दिल्ली पर सिर्फ देश की नहीं अंतर्राष्ट्रीय निगाह होती है. दिल्ली की सीमा के ऊपर जब किसानों के नाम पर आंदोलन किया गया तो दिल्ली में कूच जैसी स्थिति पैदा की गई. इसमें सीधे तौर पर दिल्ली की सरकार मिली हुई थी. केजरीवाल सरकार ने दिल्ली पुलिस को बसें देने से इनकार कर दिया था.

सांसद मीनाक्षी लेखी की तरफ से दिए गए बयान से स्पष्ट है कि केंद्र सरकार, किसानों का साथ देने की वजह से अरविंद केजरीवाल सरकार से नाराज है. केजरीवाल सरकार ने किसानों को बंद करने के लिए स्टेडियमों को जेल बनाने की मंजूरी नहीं दी. इसके अलावा किसानों को भरकर ले जाने के लिए बसें देने से भी इंकार कर दिया. इसके बाद अब केंद्र सरकार किसानों का साथ देने की वजह से केजरीवाल सरकार को सजा दे रही है. 

और पढ़ें: होली के रंग में कोरोना का भंग, सार्वजनिक आयोजनों पर रोक

 दिल्ली में जब तक मैं हूं चिंता मत करना- केजरीवाल

केजरीवाल सरकार लगातार उनके हकों के लिए किसानों का साथ दे रही है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह हमारी सारी शक्तियां छीनना चाहते हैं. उनको लगता है कि अगली बार जब किसानों के लिए जेल बनानी पडे तो फाइल मुख्यमंत्री के पास नहीं, एलजी के पास जाएगी. उन्होंने किसानों से कहा कि आप चिंता मत करना. आपका बड़ा भाई-बेटा इन लोगों से लड़ रहा है. मैं 6 साल से लड़ रहा हूं और मुझे पता है कि इनसे कैसे लड़ना है. किसी हालत में किसानों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेने देंगे. जब तक मैं दिल्ली में हूं, आप किसी बात की चिंता मत करना.

  • HIGHLIGHTS
  • केंद्र की मोदी सरकार केजरीवाल की ताकत छीन कर एलजी को देने को तैयार है
  • किसी हालत में किसानों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेने देंगे- केजरीवाल
  • केंद्र सरकार, किसानों का साथ देने की वजह से अरविंद केजरीवाल सरकार से नाराज है