News Nation Logo

दिल्ली में होली समेत दूसरे आयोजनों पर रोक, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राज्य में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर होली समारोह के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं.

Written By : मोहित बख्शी | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Mar 2021, 01:29:16 PM
Arvind Kejriwal

होली के रंग में कोरोना का भंग, दिल्ली में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • होली के रंग में कोरोना वायरस ने डाला भंग
  • दिल्ली में होली समेत दूसरे आयोजनों पर रोक
  • केजरीवाल सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस को लेकर बहुत ही चिंताजनक स्थिति बन गई है. लोगों में कोरोना का खौफ फिर से जिंदा हो गया है और इस बीच होली के रंग में भी भंग पड़ता दिख रहा है. दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राज्य में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर होली समारोह के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं. दोबारा कोरोना की आहट से चिंतित सरकार ने सार्वजनिक जगहों पर होली समेत दूसरे आयोजन मनाने पर रोक लगा दी है. यानी कि अब इकट्ठा होकर होली खेलने की इजाजत दिल्ली में नहीं होगी. दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उपाय के तहत त्योहारों के दिनों में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक का फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें : कोरोना का कहर: 47 हजार से अधिक नए मामले, इस साल एक दिन में रिकॉर्ड 275 मौतें

सरकार के आदेश के तहत, त्योहारों के दौरान दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक स्थान, पब्लिक ग्राउंड, पब्लिक पार्क मार्केट या धार्मिक स्थान में त्योहारों के दौरान सार्वजनिक उत्सव, लोगों के इकट्ठा होने और जलसा मनाने पर पाबंदी रहेगी. होली के अलावा शब-ए-बारात और नवरात्रि के मनाने पर रोक लगाई गई है. सभी जिला मजिस्ट्रेट और जिला के डीसीपी को आदेश को लागू करवाने के निर्देश दिए गए हैं. 

नई गाइडलाइन में यह भी कहा गया है कि दिल्ली के एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी बस अड्डों पर अब कोरोना की रैंडम टेस्टिंग होगी. इसके अलावा ऐसे पॉइंट पर भी रैंडम टेस्टिंग होगी, जहां पर प्राइवेट बसों का जमावड़ा लगता है. निर्देश के तहत, जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, वहां से आने वाले यात्रियों की रेंडम टेस्टिंग होगी. सभी जिलों के जिला मजिस्ट्रेट और डीसीपी को इन निर्देशों का सख्ती से पालन कराने के आदेश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : टीके का असमान वितरण भयानक नैतिक असफलता, डब्लूएचओ चिंतित

आपको बता दें कि दिल्ली कोरोना के मामलों में तेजी आने लगी है. मंगलवार को 1,101 नए मामले सामने आए। फिर चार लोगों की मौत हो गई. दिल्ली स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, 620 रोगियों को संक्रमण से उबरने की सूचना मिली थी, जबकि शहर में कुल सक्रिय मामले मंगलवार को 4,411 हैं. संक्रमण दर 1.31 प्रतिशत थी, जबकि संचयी सकारात्मक दर 4.65 प्रतिशत थी, और संचयी मामले 6,49573 थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 01:29:16 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.