logo-image

दिल्ली में आना है तो इन राज्यों के लोगों को दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार अलर्ट है. सरकार की ओर से 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य किया गया है.

Updated on: 24 Feb 2021, 09:56 AM

highlights

  • 'कोरोना रिटर्न' के चलते दिल्ली सरकार अलर्ट
  • दिल्ली में प्रवेश के लिए दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट
  • 5 राज्यों से आने वाले लोगों के नियम

नई दिल्ली:

देश में एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी लौट रही है. कई राज्यों में फिर से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. इस बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते दिल्ली सरकार अलर्ट है. सरकार की ओर से 5 राज्यों से दिल्ली आने वाले लोगों को कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लेकर आना अनिवार्य किया गया है. महाराष्ट्र, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब से दिल्ली आने वाले लोगों को नेगेटिव RT-PCR दिखाने पर ही दिल्ली में एंट्री मिलेगी. बता दें कि बीते 1 हफ्ते में जो नए कोरोना मामले आए हैं उसमें 86 फीसदी इन्हीं पांच राज्यों से हैं, जिसके बाद दिल्ली सरकार ने यह फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी, इन देशों की भी स्थिति चिंताजनक 

दिल्ली सरकार के इस फैसले को लेकर औपचारिक आदेश आज जारी होगा. इन पांच राज्यों के नोडल ऑफिसर से कहा जाएगा कि वह अपने यहां से दिल्ली जा रहे लोगों की 72 घंटे तक पुरानी नेगटिव RT-PCR टेस्ट रिपोर्ट सुनिश्चित करें उसके बाद ही दिल्ली की तरफ प्रस्थान करने दें. यह आदेश 26 फरवरी शुक्रवार की आधी रात से लेकर 15 मार्च दोपहर 12:00 बजे तक लागू रहेगा. यह आदेश फ्लाइट,ट्रेन और बस से दिल्ली आने वाले यात्रियों पर लागू होगा जबकि कार से दिल्ली आने वाले यात्री इससे बाहर रहेंगे.

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान का सनसनीखेज दावा-'मस्जिद से हुआ था मेरे विरोध में ऐलान'

उल्लेखनीय है कि बीते कुछ दिनों में भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. महाराष्ट्र में फिर से महामारी के मामलों में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. इसके अलावा केरल में कोरोना वायरस को लेकर कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है. अकेले केरल में कोरोना वायरस के 38 प्रतिशत एक्टिव मामले हैं. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना के 37 प्रतिशत एक्टिव मामले हैं. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब में भी कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखने को मिली है. मध्य प्रदेश में 43 फीसदी, पंजाब में 31 फीसदी और छत्तीसगढ़ में 13 फीसदी वृद्धि देखने को मिली है.