logo-image

दिल्लीः विकासपुरी मार्केट में सिलेंडर फटने से लगी आग, दमकलकर्मी घायल

गर्मी बढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है. देर रात दिल्ली के विकासपुरी इलाके के वर्धमान मार्केट में आग लग गई. सिलेंडर फटने से दमकलकर्मी सहित दो लोग घायल हो गए.

Updated on: 27 May 2020, 09:38 AM

नई दिल्ली:

गर्मी बढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है. देर रात दिल्ली के विकासपुरी इलाके के वर्धमान मार्केट में आग लग गई. आग मार्केट की दूसरी मंजिल पर लगी थी. रात करीब 8 बजे हुए इस हादसे की जानकारी दमकल विभाग को दी गई. आग बुझाने में दो लोग घायल हो गए. घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया.

यह भी पढ़ेंः आखिर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को किसने और क्यों कहा मूर्ख

मौके पर पहुंचे दमकलकर्मी आग को बुझाने का प्रयास कर रहे थे. इसी बीच एलपीजी सिलेंडर फट गया. इस भीषण आग को बुझाने के चक्कर में एक आम नागरिक समेत एक फायरकर्मी भी घायल हो गया. दोनों को हॉस्पिटल में भर्ती करा दिया गया है और फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं.  

इससे पहले मंगलवार को दिल्ली के तुगलकाबाद इलाके में भीषण आग लग गई. इस आग में करीब 1200 झुग्गिया जनकर खाक हो गई है. जानकारी के मुताबिक आग सोमवार रात करीब 12.30 बजे लगी. घटना की सूचना मिलते ही 30 फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने में 3 घंटे समय लग गया.

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार ने किए 10 IPS अफसरों के तबादले, प्रशांत कुमार राज्य के नए एडीजी कानून-व्यवस्था बने

वहीं दिल्ली के केशवपुर इलाके में जूते-चप्पल बनाने की एक फैक्ट्री में आग लग गई. आग इतनी भीषण थी कि  दमकल की 23 गाड़िया इसे बुझाने में जुटी. आग कैसे लगी, इस बारे में भी अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है. जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी, उस वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था.