logo-image

Delhi: AAP नेता संजय सिंह की 27 अक्टूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, HC ने ED को भेजा समन

Delhi Excise Policy Scam Case : आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दिल्ली की एक अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ दी है.

Updated on: 13 Oct 2023, 05:14 PM

नई दिल्ली:

Delhi Excise Policy Scam Case : दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह (Sanjay Singh) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक बार फिर उनकी न्यायिक हिरासत बढ़ गई है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने संजय सिंह को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. तीन दिन की कस्टडी पूरी होने के बाद उन्हें शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया था. 

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War : हमास आतंकियों ने बरपाया अमानवीय कहर, देखें Vidoe में क्या बोले इजरायली नागरिक 

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को 27 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस दौरान संजय सिंह के वकील ने एक अन्य याचिका दायर की थी, जिसमें शुगर पेशेंट का हवाला देते हुए दवाइयों की मांग की गई है. इस पर अदालत ने सहमति जताते हुए संजय सिंह को दवाई उपलब्ध कराने के लिए कहा है.  

यह भी पढ़ें : Israel-Hamas War : इजरायल-फिलीस्तीन पर भारत क्या है रुख? विदेश मंत्रालय ने दिए ये जवाब

जानें दिल्ली हाई कोर्ट में क्या हुई सुनवाई

दिल्ली हाई कोर्ट में भी शुक्रवार को दिल्ली शराब नीति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई हुई. संजय सिंह के वकील ने HC में कहा कि गिरफ्तारी से पहले संजय सिंह को ईडी ने समन तक जारी नहीं किया था. इस पर दिल्ली हाई कोर्ट ने ईडी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. साथ ही कोर्ट ने जांच से संबंधित रिपोर्ट तलब किया. HC अब 17 अक्टूबर को संजय सिंह की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करेगा.