logo-image

Delhi Excise Policy: अरविंद केजरीवाल को मिलेगी जमानत या जेल, हाई कोर्ट में फैसला आज

Delhi Excise Policy: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत को लेकर हाई कोर्ट में 9 अप्रैल को अहम फैसला, जानें क्या है आप संयोजक की अपील

Updated on: 09 Apr 2024, 11:37 AM

New Delhi:

Delhi Excise Policy: दिल्ली के कथित शराब घाटोला मामले में लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. इस केस में अब तक कई दिग्गज नेताओं को ईडी ने हिरासत में लिया है कुछ अब भी जेल में हैं तो कुछ जमानत पर बाहर आ चुके हैं. इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट में मंगलवार 9 अप्रैल को अहम फैसला आना है. इस फैसले से तय होगा कि सीएम केजरीवाल को जमानत मिलेगी या फिर फिलहाल उन्हें जेल में ही रहना होगा. 

ईडी की रिमांड का किया विरोध
दरअसल आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका में ईडी की ओर से की गई गिरफ्तारी औऱ रिमांड का विरोध किया है. इस केस में कोर्ट में सुनवाई पूरी हो चुकी है और मंगलवार को कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. उच्च न्यायाल की जज स्वर्णकांता शर्मा इस मामले में अपना फैसला सुनाएंगी. 

इसी फैसले से तय होगा कि केजरीवाल जेल से बाहर आएंगे या फिर उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना है. दोपहर ढाई बजे तक इस मामले में फैसला आने की उम्मीद है. 

यह भी पढ़ें - PM मोदी ने अरुणाचल प्रदेश पर चीन को दिया करारा जवाब, कहा- अरुणाचल भारत का अभिन्न हिस्सा था, है और रहेगा

संजय सिंह को मिली जमानत, के कविता की अपील खारिज
इस मामले में बीते सात दिन के अंदर कोर्ट ने दो अहम फैसले सुनाए हैं. इन फैसलों में आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता संजय सिंह को जहां राहत देते हुए कोर्ट ने जमानत दे दी वहीं बीआरएस नेता के कविता की जमानत की याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया. ऐसे में अब सबकी निगाहें अरविंद केजरीवाल को लेकर कोर्ट के फैसले पर टिकी हुई है. 

21 मार्च को हुई थी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी
दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को ईडी की ओर से 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाला मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में केजरीवाल को अहम कड़ी बताया था. इस मामले में पहले केरजीवाल को ईडी की हिरासत में भेजा गया वहां राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया. 

यह भी पढ़ें - PM मोदी की आज उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां, शाम को चेन्नई में करेंगे रोड शो

20 दिन से गिरफ्तार हैं केजरीवाल
दिल्ली सीएम बीते 20 दिन से गिरफ्तार हैं. इस बीच आम आदमी पार्टी को संजय सिंह की जमानत से बड़ी राहत मिली है. पार्टी को उम्मीद है कि हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को भी जमानत दे दी जाएगी. जिस ग्राउंड पर संजय सिंह को राहत मिली है उसी बेस पर केजरीवाल भी बाहर आ सकते हैं.