logo-image

Delhi Excise Policy Case: ED अब के.कविता और केजरीवाल का करा सकती है आमना-सामना, जानें क्या होंगे सवाल 

दिल्ली आबकारी नीति मामले को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में होंगे. वहीं दूसरी ओर बीआरएस एमएलसी के.कविता की ईडी रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ाई है. ऐसा कहा जा रहा है कि दोनों को आमने-सामने बैठकर सवाल पूछे जा सकते हैं. 

Updated on: 23 Mar 2024, 05:55 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली आबकारी नीति केस में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों की जांच कर रही ईडी जरूरी साक्ष्यों को जुटाने में लगी. इसके लिए उसने सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है. ऐसा कहा जा रहा है कि बीआरएस एमएलसी के.कविता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का आमना-सामना हो सकता है. BRS नेता के.कविता को राउज एवेन्यू कोर्ट के आदेशानुसार 26 तारीख तक ED की रिमांड में रखा जाएगा. कोर्ट में ED ने रिमांड के लिए दलील दी कि के.कविता से साक्ष्यों को लेकर केस के अन्य आरोपियों के सामने सवाल-जवाब किया जा सकता है. 

28 मार्च दोपहर 2 बजे तक ईडी की रिमांड पर 

दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल को भी गिरफ्तारी के बाद अदालत में पेश किया गया. ईडी ने ये दलील दी थी कि के.कविता, अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के संपर्क में थीं. अदालत ने केजरीवाल को 28 मार्च दोपहर 2 बजे तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया है. 

ये भी पढ़ें: Himachal Politics: कांग्रेस के 6 बागी और 3 निर्दलीय विधायक BJP में शामिल, पढ़ें यहां

दोनों नेताओं का आमना-सामना जरूरी?

ED अब मनीट्रैल का पता लगाने में जुटी हुई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सीएम अरविंद केजरीवाल और के.कविता का आमना-सामना करना जरूरी है. इसके जरिए साउथ लॉबी (दक्षिण भारत के शराब कारोबारियों) के रिश्वत मामले का सच सामने आएगा. इस तरह से नई शराब नीति की साजिश और मनीट्रैल के खुलासे के साथ रिकवरी हो सकेगी. बताया जा रहा है कि ED की जांच टीम ने पूरी तैयारी कर ली है. एक सवालों की फेहरिस्त तैयार कर ली गई है. इसका जवाब केजरीवाल के साथ के.कविता को देना होगा. 

ये भी पढ़ें: दिल्लीवासियों के नाम CM केजरीवाल का जेल से VIDEO संदेश, पत्नी सुनीता ने पढ़ कर सुनाया

क्या सवाल कर सकती है ईडी 

  • ईडी के. कविता से पूछ सकती है कि नई शराब नीति को लेकर क्या दिल्ली सरकार ने आपको अप्रोच किया था?
  • नई शराब नीति की जानकारी आपको कैस पता लगी?
  • किसके माध्यम से आपने अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और संपर्क साधा? 
  • नई शराब नीति जब तैयार हो रही थी तब आपके और केजरीवाल के बीच कितनी बार चर्चा हुई?
  • आप दोनों के बीच नई शराब पॉलिसी बनाने को चर्चा हुई थी?