News Nation Logo

मनीष सिसोदिया बोले- केजरीवाल का सपना, भारत दुनिया का नंबर वन देश कैसे बने

Mohit Bakshi | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Sep 2022, 05:46:23 PM
manish  2

Delhi Deputy CM Manish Sisodia (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को बीजेपी और कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 2012-13 में जब हम टीवी डिबेट्स में हिस्सा लेते थे तब कांग्रेस के नेता ताने देते थे कि तुम 4 आदमी पार्टी हो. आज 1500 जनप्रतिनिधि पार्टी है, दो सरकारें, 10 सांसद और विधायकों वाली पार्टी है. आपके सामने दो तरह की राजनीति है, पहली जहां नेता, नेता के नेता, नेता के कार्यकर्ता सब मिलकर एक नेता को नंबर वन बनाना चाहते हैं और नेता अपने दोस्तों को नंबर वन बनाना चाहता है तो दूसरी तरफ अरविंद केजरीवाल की आंखों में सपना है कि भारत दुनिया का नंबर वन देश कैसे बने?

यह भी पढ़ें : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार 19 को, जो आपको इसके बारे में जानना चाहिए

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि मेरी उनसे 20 साल से ज्यादा समय से दोस्ती है. केजरीवाल की आंखों में मैंने आजतक किसी दोस्त के लिए नहीं बल्कि देश के लिए सपना देखा है. कोई प्रधानी, पार्षदी, मेयरशिप, सीएम, डिप्टी महत्वपूर्ण नहीं है, देश महत्वपूर्ण है. 

उन्होंने आगे कहा कि आज नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, लेकिन जिस फसल को काटकर वे प्रधानमंत्री बने हैं, वो 50 साल पहले संघ के कार्यकर्ताओं ने बोई थी. कांग्रेस ने भी अपनी बोई हुई फसल नहीं काटी. केवल केजरीवाल ऐसे नेता हैं, जो आंखों में देश को नंबर वन बनाने का बीज डाल रहे हैं. यह वो राजनीति है जिसमें जनता फसल काटती है. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS: विराट कोहली का ये रूप देखकर डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम! देखें वीडियो

सिसोदिया ने आगे कहा कि छठी-आठवीं कक्षा में सोशल साइंस की किताबों में बताया जाता है कि 3 तरह के देश हैं, विकसित, विकासशील और अविकसित देश. मैं यह नहीं कह रहा कि मंच से कोई नेता कह दे कि भारत विकसित हो चुका है, तो मत मानना. आज जिस रेजोल्यूशन के लिए हमने प्रण लिया है, उसके लिए काम करना है. यह संकल्प लोगों के जीवन तक पहुंचेगा, अच्छी शिक्षा मिलने लगेगी, रोजगार मिलने लगेगा, तब देश आगे बढ़ेगा.

First Published : 18 Sep 2022, 05:16:43 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.