logo-image

मनीष सिसोदिया बोले- अब शराब छोड़कर स्कूल घोटाले का आरोप लगा रही BJP

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि अब भाजपा शराब का मुद्दा छोड़कर स्कूल के घोटाले का आरोप लगा रही है.

Updated on: 27 Aug 2022, 04:54 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. डिप्टी सीएम सिसोदिया ने कहा कि अब भाजपा शराब का मुद्दा छोड़कर स्कूल के घोटाले का आरोप लगा रही है. मैं भाजपा की चाल समझता हूं. इन्होंने अब तक नहीं बताया कि CBI की रेड में इन्हें मिला क्या? स्कूल के बारे में भी ये जो कह रहे हैं, सब बकवास है. ये भाजपा वाले दिल्ली के अच्छे स्कूल बंद करना चाहते हैं. ये अनपढ़ और गंवार पार्टी है. पिछले 7 से 8 सालों में इन्होंने सरकारी स्कूलों को बंद किया है.

यह भी पढ़ें : Janhvi Kapoor के इस लुक ने मचा दिया इंटरनेट पर बवाल, फोटोज हुई वायरल

सिसोदिया ने आगे कहा कि अब ये भाजपा वाले कह रहे हैं कि स्कूलों में भ्रष्टाचार हो रहा है. आप सरकारी स्कूल बंद क्यों कर रहे हो? दिल्ली ने ये मॉडल दिया है कि सरकारी स्कूल अच्छे से चल भी सकते हैं और इन्हें चलाया जा सकता है. ये सरकारी स्कूलों को बंद करने का मिशन चला रहे हैं. अब इन्होंने सरकारी स्कूलों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाना शुरू कर दिया है. 

उन्होंने आगे कहा कि 2014 से जबसे केंद्र में भाजपा है. मैं आपके सामने डेटा रख रहा हूं. 72 हजार 547 से ज्यादा सरकारी स्कूल बंद करवाए गए हैं. ये चाहते हैं कि पूरे देश में प्राइवेट स्कूल खुल जाएं. केवल 1 साल में इन्होंने 51 हर स्कूल बंद किए हैं. 26 हजार स्कूल यूपी में बंद हुए हैं. मध्य प्रदेश में बंद किए हैं. करीब 12 हजार प्राइवेट स्कूल खोले हैं.

यह भी पढ़ें : LG और CM के बीच बढ़ी तकरार, उपराज्यपाल दफ्तर ने लौटाईं ये 47 फाइलें 

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं दिल्ली का शिक्षा मंत्री हूं. साल 2015 के बाद से हमने 700 नई स्कूल बिल्डिंग बनवाई है. मुझे इसपर गर्व है. पुराने स्कूल खराब हालात में होते थे. बड़े-बड़े प्राइवेट स्कूलों से ज्यादा अच्छे हैं आज के सरकारी स्कूल. जब सरकारी स्कूल अच्छे बनेंगे, अच्छे से संचालित होंगे तभी अच्छे से सब होगा.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि सीबीआई और ईडी की चाहो तो और रेड कर लो. मैं पिछली कारवाई से नहीं डरा तो अब क्या डरूंगा. किसी भी रेड में कुछ नहीं निकला. फेसबुक को एड देने के मामले में मेरे घर पर 4 साल पहले भी सीबीआई रेड करवाई गई थी. मैं बच्चों के बीच जाता हूं. मुझे वहीं अच्छा लगता है. आप रेड करवाते रहो. आपको स्कूल बंद करवाने आते हैं, हमको काम करना आता है.