logo-image

LG और CM के बीच बढ़ी तकरार, उपराज्यपाल दफ्तर ने लौटाईं ये 47 फाइलें 

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच फाइल पर हस्ताक्षर को लेकर एलजी और सीएम में तल्खी बढ़ती जा रही है.

Updated on: 27 Aug 2022, 04:24 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इस बीच फाइल पर हस्ताक्षर को लेकर एलजी और सीएम में तल्खी बढ़ती जा रही है. उपराज्यपाल दफ्तर के सूत्र के अनुसार, दिल्ली के एलजी सचिवालय (Delhi LG Secretariat) ने उन फाइलों को वापस लौटा दिया है, जिस पर खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हस्ताक्षर नहीं किए थे. उप राज्यपाल सचिवालय सूत्रों के मुताबिक, इसमें शिक्षा विभाग और वक्फ बोर्ड संबंधित फाइलें भी हैं.

यह भी पढ़ें : विधायकों को छत्तीसगढ़ किया जा रहा शिफ्ट, 3 लग्जरी बसें सीएम हाउस से उन्हें लेकर निकली

इससे पहले 22 अगस्त को उपराज्यपाल दफ्तर ने मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी थी और यह कहा था कि आपके यहां से फाइलें बिना आपके हस्ताक्षर के आ रही हैं, कृपया आप हस्ताक्षर करके भेजें, आगे से ऐसा नहीं चलेगा. उपराज्यपाल ने लिखा था कि हस्ताक्षर की जगह लिखा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने फाइल देख ली है और मंजूर कर दी है या देख ली है.

यह भी पढ़ें : ओडिशा पावर ट्रांसमिशन कॉर्पोरेशन लिमिटेड में 30 पदों पर मांगे आवेदन, जल्द करें अप्लाई

उपराज्यपाल दफ्तर सूत्रों के मुताबिक, इस आपत्ति के बावजूद मुख्यमंत्री दफ्तर की तरफ से फाइलें बिना सीएम अरविंद केजरीवाल के हस्ताक्षर के ही आ रही हैं. उपराज्यपाल दफ्तर सूत्रों के मुताबिक, 47 फाइलें उप राज्यपाल सचिवालय ने लौटा दी हैं. हालांकि, ये पहली बार नहीं है कि एलजी और सीएम के बीच किसी मामले को लेकर विवाद देखने को मिल रहा है, जबकि इससे पहले भी कई बार दोनों के बीच तनातनी की खबरें सामने आई हैं.