logo-image

मदर डेयरी बूथ संचालक पाया गया कोरोना पॉजिटिव, करीब 500 लोग लेते थे दूध

मामला सामने आने के बाद इस बूथ से दूध लेने वालों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉलोनी में करीब 500 घर ऐसे थे जो इसी बूछ से दूध या अन्य कोई दूध उत्पाद लेते थे.

Updated on: 18 May 2020, 09:05 AM

नई दिल्ली:

कोरोना के चलते देशभर में काफी गंभीर स्थिति बनी हुई है. इस बीच दिल्ली में रविवार को शालीमार बाग के सी एंड डी ब्लॉक में मदर डेयरी का बूथ संचालक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बताया जा रहा है कि पूरी कॉलोनी के लोग यहीं से दूध लेते थे. शख्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कॉलोनी में हड़कंप मचा हुआ है. सभी स्थानीय लोग डरे हुए हैं.

मामला सामने आने के बाद इस बूथ से दूध लेने वालों ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कॉलोनी में करीब 500 घर ऐसे थे जो इसी बूछ से दूध या अन्य कोई दूध उत्पाद लेते थे. फिलहाल इस बूथ को बंद कर दिया गया है. डेयरी में काम करने वालों का कोरोना टेस्ट किया जाा रहा है.

यह भी पढ़ें: आज से लागू हो रहे लॉकडाउन 4.0 में क्‍या खुलेगा और क्‍या बंद रहेगा, यहां जानें

बता दें, लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) शुरू होने के साथ दिल्ली में सोमवार से और भी आर्थिक गतिविधियां बहाल होने की संभावना है. राष्ट्रीय राजधानी रेड जोन की श्रेणी से बाहर आ सकती है, जो इस समय पूरी तरह इस जोन में है. केंद्र द्वारा रविवार को राज्यों को अपने हिसाब से रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन तय करने के अधिकार दिये जाने के बाद इस तरह की संभावना है. लॉकडाउन के तीसरे चरण के अंतिम दिन रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पाबंदियों में ढील के संबंध में विस्तृत योजना सोमवार को घोषित की जाएंगी.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार ने राज्यों के लिए किया बड़ा ऐलान, अपनी GDP के 5 फीसदी के बराबर कर्ज उठा सकेंगे राज्य

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इस समय राष्ट्रीय राजधानी के सभी 11 जिले रेड जोन में हैं, जिससे दिल्लवासियों के लिए गतिविधियां ग्रीन तथा ऑरेंज जोन के मुकाबले मुश्किल हो गयी हैं. सूत्रों ने बताया कि दिल्ली में सोमवार से बाजार खुल सकते हैं, बसें चल सकती हैं. हालांकि बसों में सामाजिक दूरी का नियम बनाये रखने के लिए करीब 20 यात्रियों को ही इजाजत होगी. केंद्र सरकार ने रविवार को कुछ शर्तों के साथ राज्य के अंदर और राज्यों के बीच सार्वजनिक परिवहन के साधनों की आवाजाही की अनुमति दे दी. नये दिशानिर्देशों में मॉल और निषिद्ध क्षेत्रों को छोड़कर सभी दुकानें खोली जा सकती हैं.