News Nation Logo

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस, जानें क्या है मामला

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली में 19 साल की लड़की की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

Written By : अवनीश चौधरी | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 01 Oct 2021, 06:17:06 PM
Delhi Women Commission

महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को जारी किया नोटिस (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली में 19 साल की लड़की की मौत के मामले में दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है. पीड़िता मद्रासी कैंप, जल विहार, लाजपत नगर दिल्ली की रहने वाली थी और पिछले दो महीनों से लाजपत नगर के एक घर में घरेलू सहायिका का काम करती थी. पीड़िता की मां ने आयोग को सूचित किया कि सुबह उनकी बेटी रानी (बदला हुआ नाम) काम पर गई थी. कुछ देर बाद तमिलनाडु में रहने वाली उनकी दूसरी बेटी ने उनको फोन किया और बताया कि उसे रानी का फोन आया था और वह रो रही थी. 

यह भी पढ़ें : चीन ने 30 देशों की ओर से संयुक्त राष्ट्र महासभा में एकतरफा बाध्यकारी कदमों को रद्द करने का आह्वान किया

तमिलनाडु से अपनी बेटी का फोन आने के बाद पीड़िता की मां तुरंत रानी के मालिक के घर पहुंच गई, लेकिन वहां पहुंचने पर उनकी बेटी रानी मरी हुई मिली और उसका जला हुआ शरीर बाथरूम में पड़ा हुआ था. बताया जा रहा है कि घर में और कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था. पीड़िता की मां ने कहा है कि उनकी बेटी के साथ कोई आपराधिक घटना हुई है जिसकी जांच होनी चाहिए.

दिल्ली महिला आयोग ने मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में दर्ज एफआईआर की कॉपी, आरोपियों की गिरफ्तारी और पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जानकारी मांगी है.

यह भी पढ़ें : चीन के संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के प्रति अपने हिस्से के पूरे भुगतान से बहुपक्षवाद का दृढ़ समर्थन प्रदर्शित

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि हमारे देश में घरेलू कामगारों की स्थिति अच्छी नहीं है. इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए और लड़की को न्याय मिलना चाहिए. गंभीर रूप से जलने के कारण लड़की की बहुत ही दर्दनाक मौत हो गई. दिल्ली पुलिस को एफआईआर दर्ज कर जांच करनी चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार करना चाहिए. आयोग परिवार के साथ है और उन्हें हरसंभव सहायता प्रदान कर रहा है.

First Published : 01 Oct 2021, 06:11:04 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो