News Nation Logo

दिल्ली में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले सीएम केजरीवाल

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम बैठक बुलाई. बैठ 12-13-1400 के करीब घूम रहे हैं

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 26 Aug 2020, 01:57:09 PM
delhi cm

सीएम केजरीवाल (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामलों ने रफ्तार पकड़ ली है. ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम बैठक बुलाई. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, कोरोना के केस 12-13-1400 के करीब घूम रहे हैं. कल शाम को डेढ़ हज़ार से ज्यादा केस थे. आज जो रिपोर्ट आएगी उसमें 1693 केस हैं. केस बढ़े हैं लेकिन बाकी पैरामीटर ठीक हैं. दिल्ली में अगस्त महीने में 1.4% मौत हुई हैं जो देश मे सबस कम है, इसे जीरो भी करना है.' सीएम केजरीवाल ने कहा, मौत के आंकड़े भी नहीं बढ़ रहे, कोरोना से ठीक होने वालो की संख्या भी बड़ी है लेकिन कोरोना के केस बढ़े हैं. स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.

सीएम ने कहा, आज हमारी मीटिंग हुई है, आज मैंने टेस्ट डबल करने के आदेश दिए हैं. 1 हफ्ते में हम आज जो 20 हज़ार के करीब टेस्ट कर रहे हैं उन्हें 40k करना है.

यह भी पढ़ें: सुशांत केस LIVE: CBI के बाद रिया से NCB करेगी पूछताछ, ड्रग एंगल आया सामने

सीएम केजरीवाल ने कहा, एक नया ट्रेंड आया है की कुछ लोग ऐसे हैं जो ठीक हो कर आ गए लेकिन उनके सिम्टम्स नहीं जाते ,कुछ लोगों की मौत हुई है हालांकि ये संख्या बहुत कम है लेकिन हम ऐसे लोगों को ठीक होने के बाद भी ऑक्सि-मीटर ओर ऑक्सीजन कॉन्सेन्टरतेर डेंगे ताकि उन्हें हॉस्पिटल ना जाना पड़े. सीएम केजरीवाल ने कहा, 14 जुलाई के बाद होम आइसोलेशन में मौत नहीं हुई. सीएम केजरीवाल ने बताया कि अस्पतालों में 14,130 बेड्स हैं, 10,448 बेड्स खाली हैं. एम्बुलेंस भी पर्याप्त हैं. 

यह भी पढ़ें: NEET-JEE Exam: मिलेंगे पसंद के परीक्षा केंद्र, कई शिफ्ट में एग्जाम

सीएम केजरीवाल ने कहा, अति आत्मविश्वास की वजह से कुछ लोग समय पर टेस्ट नहीं करवाते जिसकी वजह से बहुत से दूसरे लोगों में यह फैल सकता है. इसलिए जरा सी भी संभावना हो तो आप टेस्ट जरूर कराएं. दिल्ली की जनता खूब टेस्ट कराएं, फ्री है. अगर कोई भी मास्क पहने हुए नहीं मिलेगा तो कार्रवाई की जाएगी, सख्ती की जाएगी. यह अच्छा है कि लोगों में भरोसा आया है लेकिन लोग समस्या को अनदेखा ना करें. मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 01:10:56 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.