logo-image

Ashram flyover reopen: आश्रम फ्लाईओवर का CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन, जाम से मिलेगी मुक्ति

आश्रम फ्लाईओवर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उद्घाटन कर दिया. इसकी वजह से अब लाखों लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा. आज सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, ‘आश्रम फ्लाईओवर खुलने का इंतजार अब खत्म हो गया है.

Updated on: 06 Mar 2023, 01:16 PM

नई दिल्ली:

Ashram flyover reopen: आश्रम फ्लाईओवर का दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को उद्घाटन कर दिया. इसकी वजह से अब लाखों लोगों को जाम से छुटकारा मिलेगा. आज सुबह सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके कहा, ‘आश्रम फ्लाईओवर खुलने का इंतजार अब खत्म हो गया है. आज  वे उसका उद्घाटन करने वाले हैं. पांच बजे शाम से लोग इसका लाभ उठा सकेंगे.’ फ्लाईओवर से नोएडा और दिल्ली के बीच आने-जाने वाले लाखों लोगों को जाम से जूझना नहीं पड़ेगा.

राबड़ी देवी के आवास पर CBI छापेमारी गलत: केजरीवाल 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन करने से पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो का बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर सीबीआई की छापेमारी को गलत करार दिया. उन्होंने इस तरह के छापेमारी मारना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि ये एक ट्रेंड की तरह होता जा रहा है. उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में विपक्ष है, वहां पर उन्हें काम नहीं करने दिया जा रहा है. पूरे विपक्ष को ED, CBI या राज्यपाल के जरिए तंग करने का प्रयास किया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें:  Teen kills baby: यूट्यूब के वीडियो को देखकर किशोरी ने घर पर ही बच्ची को दिया जन्म, गला दबाकर मारा 

दिल्ली सरकार के वित्त और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आश्रम फ्लाईओवर का काम पूरा होने पर दिल्लीवासियों को बधाई संदेश दिया. उन्होंने ट्वीट के जरिए कहा कि दोपहर में आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर का शुभारंभ किया जाएगा. इससे दिल्लीवासियों को जाम से मुक्ति मिल सकेगी. रूट पर यातायात सुगम होगा. 

लोगों को काफी राहत मिल सकेगीज : केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने फ्लाइवर खुलने की दिल्ली के लोगों को ढेर सारी बधाई दी. उन्होंने कहा, अब लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगा. इसके साथ 3 रेड लाइट सिग्नल  (Red Light Signals) से छुटकारा मिलेगा. इस तरह नोएडा और डीएनडी आने वाले लोगों को काफी राहत मिल सकेगी. ये Flyover 1425 Meter लंबा है. इसे 45-60 दिन में पूरा किया गया है. केजरीवाल ने कहा, दिल्ली में सड़कों को खूबसूरत बनाने का काम जारी है. पहले Phase में PWD की करीब 1480 KM सड़कों के सौंदर्यकरण का काम जारी है. सड़कों पर खूबसूरत लाइट्स लगाईं गई हैं. 

15 और फ्लाईओवर प्रोजेक्ट  दिल्ली के अलग-अलग भागों में जारी हैं

उन्होंने कहा कि Delhi में 101 Flyover और Underpass हैं. बीते सात साल में हमारी सरकार के दौरान 27 बने हैं. इससे पहले 65 सालों में 74 बने थे. करीब 15 और फ्लाईओवर प्रोजेक्ट  दिल्ली के अलग-अलग भागों में जारी हैं. ये लोगों को Traffic जाम से मुक्ति दिलाएंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष के नेताओं पर छापे मारकर उन्हें प्रताड़ित करने का प्रयास हो रहा है. जहांं भी दूसरे दलों की सरकार बनती है, उनके यहां सीबीआई-ED की रेड मारी जाती है, उन्हें Governor-LG के जरिए काम नहीं करने दिया जाता.