logo-image

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तबीयत खराब, होगा कोरोना टेस्ट

रविवार से बुखार और गले में खराश की शिकायत होने के बाद अब सीएम अरविंद केजरीवाल भी कोरोना टेस्ट करवाएंगे

Updated on: 08 Jun 2020, 12:52 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भी अब कोरोना का खतरा मंडरा रहा है. रविवार से बुखार और गले में खराश की शिकायत होने के बाद अब सीएम अरविंद केजरीवाल भी कोरोना टेस्ट करवाएंगे. इसी के साथ सीएम केजरीवाल ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और रविवार दोपहर से ही अपनी सारी मीटिंंग रद्द कर दी है और किसी से मुलाकात नहीं की है. सीएम केजरीवाल ने खुद को घर में ही आइसोलेट कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: दुनिया को घुमाने वाली कंपनी ने हजारों करोड़ों रुपए घुमाए, ED ने की छापेमारी

बता दें, इससे पहले रविवार को ही दिल्ली सरकार ने बड़ा फैसला लिया था कि दिल्ली (Delhi) में दिल्ली सरकार और प्राइवेट अस्पतालों में केवल दिल्ली के निवासियों का ही इलाज होगा. हालांकि दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अस्पतालों में सभी का इलाज होगा. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली सरकार की कैबिनट बैठक में इस बाबत फैसला किया गया. यानी केंद्र सरकार के अस्पताल जैसे एम्स, सफरदरजंग और राम मनोहर लोहिया (RML) में सभी लोगों का इलाज हो सकेगा. इसके साथ ही सोमवार से दिल्ली की सीमाएं खोल दी जाएंगी. इसके साथ ही केंद्र की कोरोना लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों के तहत जिले के मॉल्स और रेस्त्रां खुलेंगे, लेकिन होटल और बैंक्वेंट हॉल अभी नहीं खोले जाएंगे. इस बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को घोषणा की.

यह भी पढ़ें: दिल्ली सरकार के फैसले पर लोग उठा रहे सवाल, स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये जवाब

रेस्त्रां-मॉल्स औऱ धार्मिक स्थल खुलेंगे

अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 8 जून दिल्ली सील बॉर्डर को खोल रही है. इससे गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव और फरीदाबाद के लोग आसानी से दिल्ली आ सकेंगे. इसके साथ दिल्ली में रेस्त्रां, मॉल और धार्मिक स्थान खोले जाएंगे. फिलहाल होटल और बैंक्वेटट हॉल नहीं खुलेंगे. हालांकि सोमवार से खुलने वाले सार्वजनिक स्थानों पर केंद्र सरकार के अनुकूल सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा. गौरतलब है कि सप्ताह भर पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने सार्वजनिक यातायात के वाहनों को लेकर कई छूट का ऐलान किया था.