logo-image

दिल्ली में एलईडी लगाकर अयोध्या राम मंदिर के भूमि पूजन को लाइव दिखाएगी बीजेपी

सत्तर विधानसभाओं में विशाल एलईडी स्क्रीन (LED Screens) लगाकर राम भक्तों को भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) का साक्षी बनाया जाएगा.

Updated on: 31 Jul 2020, 06:33 AM

नई दिल्ली:

अयोध्या (Ayodhya) में भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमि पूजन के ऐतिहासिक अवसर को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने भी अपनी कमर कस ली है. राजनीतिक विरोध के बीच बीजेपी ने दिल्ली (Delhi) में खास तैयारियां की हैं. इनके तहत सत्तर विधानसभाओं में विशाल एलईडी स्क्रीन (LED Screens) लगाकर राम भक्तों को भूमि पूजन (Bhoomi Pujan) का साक्षी बनाया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान की नई साजिश 'प्लान 5 अगस्त', भारत के विदेश मंत्रालय ने दिया ये जवाब

पार्टी नेता जलाएंगे दीप
दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता ने कहा कि पांच अगस्त को अयोध्या में भव्य राम मंदिर के शिलान्यास के मौके पर पार्टी पूरे शहर भर में विशाल एलईडी स्क्रीन लगाएगी ताकि राजधानी के लोग इसका सीधा प्रसारण देख सकें. उन्होंने कहा कि ‘भूमि पूजन’ के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में मौजूद रहेंगे और यह एक ऐतिहासिक मौका होगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के नेता दीप प्रज्ज्वलित कर इस अवसर पर जश्न मनाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Unlock 3.0: यूपी सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, बंद रहेंगे स्कूल-सिनेमाघर

आने वाली पीढ़ियों को देंगे यादगार तोहफा
गुप्ता ने एक बयान में कहा, ‘इस अवसर को आने वाली पीढ़ियां भी याद करेंगी और यह हमारा दायित्व बनता है कि हम इस ऐतिहासिक क्षण को गौरवशाली बना दें.’ उन्होंने कहा कि दिल्ली प्रदेश भाजपा के नेता और कार्यकर्ता राजधानी की सभी 70 विधानसभा सीटों पर लोगों के साथ ‘भूमि पूजन’ का विशाल एलईडी स्क्रीन पर सीधा प्रसारण देखेंगे. उन्होंने कहा कि शाम को पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने घरों में दीप जलाएंगे और अपने पड़ोसियों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे.

यह भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत केस : रिया एक छोटी कड़ी है, मास्टरमाइंड कोई और है- शेखर सुमन

दिवाली से पहले मनेंगी दीपावली
प्रदेश भाजपा के महासचिव राजेश भाटिया ने कहा कि दिल्ली भाजपा इस दिन को उत्सव के रूप में मनाएगी और इसमें भारी संख्या में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करेगी. उन्होंने कहा, ‘पांच अगस्त को, 500 सालों के बाद अयोध्या में राम मंदिर का सपना पूरा होने जा रहा है. हम दिल्ली के लोगों के साथ इस दिन को दिवाली की तरह मनाने की तैयारी कर रहे हैं.’ श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र न्यास ने अयोध्या में भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया है.