News Nation Logo

गौतम गंभीर का CM केजरीवाल पर तंज- दिल्ली का बेटा बोलना आसान, बनना मुश्किल

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे वायु प्रदूषण ( Delhi Air Pollution को लेकर बीजेपी सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ( BJP MP Gautam Gambhir ) ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 14 Nov 2021, 04:18:49 PM
Gautam Gambhir

Gautam Gambhir (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे वायु प्रदूषण ( Delhi Air Pollution को लेकर बीजेपी सांसद व पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ( BJP MP Gautam Gambhir ) ने अरविंद केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा है. गौतम गंभीर ने रविवार को कहा कि पिछले 6 साल में केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) सरकार ने प्रदूषण के ऊपर क्या काम किया? प्रदूषण की बात छोड़िए यमुना की बात कीजिए. दिल्ली प्रदूषण पर बोलते हुए भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि यमुना के लिए उन्हें 2,000 करोड़ रुपए दिए गए थे, वह कहां गए. खुद को दिल्ली का बेटा बोलना आसान है, बनना मुश्किल है. आपको बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण की वजह से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. यही वजह है कि दिल्ली सरकार ने एक हफ्ते के लिए स्कूलों की छुट्टी घोषित कर ​दी है. इसके साथ ही सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा गया है.

ये भी पढ़े: कोरोना की बूस्टर डोज को लेकर WHO का बयान, ये एक बड़ा घोटाला

राष्ट्रीय राजधानी में कई स्थानों पर प्रदूषण का स्तर 'गंभीर' श्रेणी में बना हुआ है, जबकि कुछ इलाकों में हवा की गुणवत्ता रविवार को 'बेहद खराब' से 'खराब' स्तर पर रही. सुबह मध्यम कोहरे के बाद, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि शेष दिन आसमान साफ रहेगा. सुबह 10 बजे दिल्ली के कई स्थानों पर प्रदूषण का स्तर पिछले कुछ दिनों की तुलना में बेहद खराब और खराब श्रेणी में देखा गया, जो मामूली गिरावट का संकेत दे रहा है। आईएमडी ने कहा कि अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जबकि न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें : कब सुधरेगा चीन, भारत के कड़े रुख से ही होगा समाधान

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार आनंद विहार में एक्यूआई 414, अशोक विहार 344, चांदनी चौक 346, द्वारका 338, मंदिर मार्ग 308, आईजीआई एयरपोर्ट 317, लोधी रोड 289 और नॉर्थ कैंपस 334 था.

First Published : 14 Nov 2021, 03:41:41 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.