logo-image

Delhi: इंडस्ट्रियल एरिया नारायणा में बड़ा हादसा, 3 मजदूरों लिफ्ट से मरे

Delhi: दिल्ली के इंडस्ट्रियल एरिया नारायणा में बड़ा हादसा सामने आया हैं. यहां एक गुटका फैक्ट्री में काम करने वाले तीन मजदूरों की मौत अचानक लिफ्ट गिरने से हो गई. पुलिस को सुचना मिलते की घटना स्थल पहुंच गई और जांच शुरू कर दी. मामला नारायणा के फेज 1 का

Updated on: 08 Jan 2023, 11:54 PM

नई दिल्ली:

Delhi: दिल्ली के इंडस्ट्रियल एरिया नारायणा में बड़ा हादसा सामने आया हैं. यहां एक गुटका फैक्ट्री में काम करने वाले तीन मजदूरों की मौत अचानक लिफ्ट गिरने से हो गई. पुलिस को सुचना मिलते की घटना स्थल पहुंच गई और जांच शुरू कर दी. मामला नारायणा के फेज 1 का हैं जहां तकनीकी खराबी की वजह से अचानक लिफ्ट गिर गई और तीन मजदूरो की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. बाद में दमकल विभाग की गाडियां पहुंच गई और शवों का रेस्कयू किया गया.

यह भी पढ़े- Air India में महिला से बदसलूकी पर TATA Sons के चेयरमैन ने जताया दुख

दरअसल, बताया जा रहा है कि मजदूर काम करने एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर जा रहे थे जिसमें कुल चार मजदूर सवार थे लेकिन अचानक लिफ्ट खराब होने के कारण लिफ्ट धड़ाम से नीचे गिर गई और घटनास्थल पर ही तीन मजदूरों की मौत हो गई जबकि 1 अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया जिसका इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा हैं. सुचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दिया. दुसरी ओर पुलिस ने घटना की सुचना देकर दमकल विभाग को बुला लिया और पुलिस ने दमकल विभाग के लोगों के साथ शवों को निकालने का काम शुरू कर दिया. इंटस्ट्रियल एरिया और जगह सकरा होने की वजह से शवों को निकालने में काफी मशक्त करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि मरने वाले मजदूर जसविंदर सिंह के पुत्र कुलविंदर सिंह जिसकी उम्र 30 साल है और कमल सिंह के पुत्र दीपक कुमार जिसकी उम्र 26 साल हैं जो दोनों जेजे कॉलोनी इंद्रपुरी के रहने वाले हैं. वही तीसरे मृतक मजदूर की पहचान पुरन के पुत्र सन्नी के रूप हुई है जिसकी उम्र 33 साल है और वह नारायण विहार का रहने वाला था. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर डीडीयू अस्पताल ले गई. घायल मजदूर की पहचान ओम रिशाल के पुत्र सुरज के रूप में हुई जिसकी उम्र 24 साल बताया जा रहा हैं जो उत्तर दिल्ली का रहने वाला हैं.