logo-image

दिल्ली विधानसभा कमेटी ने फेसबुक को किया समन, 15 अक्टूबर को होना होगा पेश

दिल्ली विधानसभा कमेटी ने फेसबुक को समन जारी किया है. 15 सितंबर को विधानसभा कमेटी के सामने पेश होना होगा. पीस & हारमनी कमेटी ने दिल्ली दंगा के मामले में फेसबुक की भूमिका पर सवाल उठने के बाद समन जारी किया.

Updated on: 12 Sep 2020, 12:22 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली विधानसभा कमेटी ने फेसबुक को समन जारी किया है. 15 सितंबर को विधानसभा कमेटी के सामने पेश होना होगा. पीस & हारमनी कमेटी ने दिल्ली दंगा के मामले में फेसबुक की भूमिका पर सवाल उठने के बाद समन जारी किया. दरअसल, कमेटी में पेश हुए कई गवाहों ने दिल्ली दंगा के दौरान फेसबुक की कार्यप्रणाली को लेकर सवाल उठाए थे. दिल्ली दंगो के मामलों पर विधानसभा अध्यक्ष ने पीस & हारमनी कमेटी बनाई थी.

यह भी पढ़ें : मॉडल पाउला ही नहीं ये अभिनेत्रियां भी साजिद खान पर लगा चुकी हैं यौन शोषण का आरोप

दरअसल, दिल्ली दंगों पर बनी दिल्ली विधानसभा की शांति और सौहार्द कमेटी की बैठक में कई गवाहों ने अपने बयान दर्ज कराए. बैठक की अध्यक्षता कर रहे आप नेता राघव चड्ढा ने कहा था कि समिति हर पक्ष को सुन रही है. गवाहों के बयान सुनने के बाद फेसबुक की दिल्ली दंगों में और निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनाव प्रकिया में भूमिका पर संदेह व्यक्त किया गया. ऐसे में कमेटी ने तय किया है कि फेसबुक अधिकारियों को समन भेजकर कमेटी के सामने बुला जाएगा और उनका पक्ष सुनेगी.

यह भी पढ़ें : ड्रग्स मामला: रिया चक्रवर्ती के खुलासे के बाद एक्शन में NCB, गोवा और मुंबई समेत 5 जगह छापे

बता दें कि वॉल स्ट्रीट जर्नल में 14 अगस्त को एक लेख छपा था, जिसमें आरोप लगाया कि फेसबुक बीजेपी के पक्ष में काम कर रहा है. कमेटी के सामने शिकायत आई जिसके बाद कमेटी ने कार्यवाही शुरू की.