logo-image

मॉडल पाउला ही नहीं ये अभिनेत्रियां भी साजिद खान पर लगा चुकी हैं यौन शोषण का आरोप

मॉडल पाउला (Paula) के अलावा मंदाना करीमी, सलोनी चोपड़ा, रचेल व्हाइट, सिमरन सूरी, करिश्मा उपाध्याय और प्रियंका बोस साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं

Updated on: 12 Sep 2020, 12:11 PM

नई दिल्ली:

साल 2018 में हैशटैग मीटू कैंपेन (MeToo) के दौरान हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक कई मशहूर हस्तियों पर यौन शोषण के आरोप लगे. एक बार फिर इस कैंपेन के दौबार सामने आने की आहट सी आ रही है. दरअसल, फैशन मॉडल पाउला (Paula) ने फिल्ममेकर साजिद खान (Sajid Khan) पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है. जिसके बाद से एक बार फिर साजिद खान (Sajid Khan) को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही साल 2018 में तब हुआ था जब उन पर कई लड़कियों ने शोषण का आरोप लगाया था जिसके बाद साजिद को फिल्मों से भी हाथ धोना पड़ा था. मॉडल पाउला (Paula) के अलावा मंदाना करीमी, सलोनी चोपड़ा, रचेल व्हाइट, सिमरन सूरी, करिश्मा उपाध्याय और प्रियंका बोस साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगा चुकी हैं.

पाउला (Paula)

मॉडल पाउला (Paula) ने साजिद खान पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए एक पोस्ट शेयर किया है. मॉडल पाउला (Paula) का कहना है कि जब वह 17 साल की थीं तो रोल देने के बदले साजिद खान ने अपने सामने कपड़े उतारने की शर्त रखी थी.

यह भी पढे़ं: रिया के खुलासे के बाद बढ़ी सारा अली खान की मुश्किलें, NCB कर सकती है पूछताछ

View this post on Instagram

🙏🏼 Before democracy dies and there is no freedom of speech anymore I thought I should speak !

A post shared by Dimple paul (@paulaa__official) on

प्रियंका बोस

एक्ट्रेस प्रियंका बोस ने साजिद पर आरोप लगाते हुए कहा था कि साजिद मेरा ऑडिशन लेने आए थे. उन्होंने मुझे बिकिनी में देखकर कहा कि अगर मैं तुम्हें देखकर एक्साइट नहीं हो पा रहा तो ऑडियंस कैसे होगी. जिसके बाद मैं वहां से निकली और रोते हुए घर पहुंची.

सलोनी चोपड़ा

फिल्ममेकर साजिद खान की पूर्व असिस्टेंट डायरेक्टर और एक्ट्रेस सलोनी चोपड़ा ने सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था. सलोनी का कहना था कि साजिद ने उनसे बिकिनी में तस्वीरें मांगी थीं. और कई बार गलत जगह छुआ था.

मंदाना करीमी (Mandana Karimi)

मंदाना करीमी (Mandana Karimi) ने एक वेबसाइट से बात करते हुए कहा था कि साजिद ने उन्हें 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'हमशक्ल्स' में एक रोल ऑफर किया था, जिसके लिए साजिद ने उन्हें अपने ऑफिस में बुलाया था. मंदाना ने कहा, 'जब मैं साजिद के ऑफिस पहुंची तो उन्होंने मुझे कहा कि वो फिल्म के रोल के हिसाब से ये देखना चाहते हैं कि उनकी बॉडी कितनी फिट है. मुझे ये सब बहुत अटपटा लगा और मैं बहुत शॉक में थी. मंदाना ने कहा कि साजिद की इस बात को सुनकर वो तुरंत वहां से चली गई.'

रचेल व्हाइट

साल 2014 में फिल्म 'उंगली' में इमरान हाशमी के साथ नजर आईं रचेल व्हाइट ने साजिद पर आरोप लगाते हुए लिखा था कि मुझे 'हमशकल्स' के लिए मेरी एजेंसी ने साजिद खान ने भेजा था. साजिद का कॉल मेरे पास आ गया और उन्होंने मिलने के लिए मुझे इस्कॉन जुहू के सामने वाले घर पर मिलने के लिए बुलाया. मैंने कहा कि मैं घर पर मिलने में कंफर्टेबल नहीं हूं लेकिन उन्होंने कहा कि चिंता मत करो क्योंकि मैं अपनी मां के साथ रहता हूं और वह भी वहीं रहेंगी. घर पहुंचने पर उनकी मेड ने मुझे ड्रॉइंग रूम से साजिद के बेड रूम में भेज दिया.

यह भी पढ़ें: कोर्ट रिया चक्रवर्ती को अपराधी कहेगा तो मैं भी उसे अपराधी मान लूंगा : निखिल द्विवेदी

सिमरन सूरी

एक्ट्रेस सिमरन सूरी ने साजिद खान (Sajid Khan) पर कास्टिंग के दौरान गलत बर्ताव करने का आरोप लगाया था.

करिश्मा उपाध्याय

जर्नलिस्ट करिश्मा उपाध्याय ने भी साजिद खान (Sajid Khan) सेक्शुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाया था.

बता दें कि साल 2018 में आया हैशटैग मीटू कैंपेन पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बना हुआ था. इस कैंपेन में बॉलीवुड से लेकर राजनीति तक के कई छोटे और बड़े लोगों के नाम सामने आए थे. वहीं साजिद खान पर लगे आरोपों के बाद उन्हें फिल्म हाउसफुल 4 के निर्माताओं ने फिल्म के निर्देशक के रूप में नाम हटा दिया था. अब एक बार फ‍िर साजिद खान का नाम यौन शोषण में सामने आया है और फिर से वो चर्चा में आ गए हैं.