logo-image

केजरीवाल सरकार लाएगी नौकरी पोर्टल, कोरोना से बिगड़े आर्थिक हालात पर पहल भी जल्द

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित शहर की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में कई तरह के उपायों की घोषणा कर सकते हैं.

Updated on: 27 Jul 2020, 06:36 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) कोरोना वायरस महामारी से प्रभावित शहर की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिये अगले कुछ दिनों में कई तरह के उपायों की घोषणा कर सकते हैं. आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार शहर की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिये एक विस्तृत योजना बना रही है. कोरोना (Corona Virus) के सक्रिय मामलों में रोक लगाकर और कोविड-19 टेस्ट को और सुलभ व ग्राहय बनाकर दिल्ली सरकार कोरोना से जंग में फिलहाल मजबूत स्थिति में दिख रही है.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस का पूर्णकालिक अध्यक्ष के चयन पर बोले दिल्ली के पूर्व सांसद संदीप दीक्षित

रोजगार समेत आर्थिक पैकेज संभव
एक अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री को राष्ट्रीय राजधानी के आर्थिक पुनरुद्धार के लिये अर्थशास्त्रियों और व्यापार व उद्योग के प्रतिनिधियों से कई सुझाव मिले हैं. अधिकारी ने कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति में सुधार हो रहा है. अब अर्थव्यवस्था और लोगों की आजीविका को पटरी पर लाने पर ध्यान केंद्रित किया जायेगा. इससे पहले दिन में दिल्ली के श्रम एवं रोजगार मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार शहर में अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिये एक विशेष कार्यक्रम शुरू करेगी.

यह भी पढ़ेंः प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी सांसद अनिल बलूनी को पत्नी सहित चाय पर आने का दिया गया न्योता

नौकरी पोर्टल भी होगा शुरू
मुख्यमंत्री केजरीवाल अगले कुछ दिनों में एक नौकरी पोर्टल भी शुरू करेंगे. लोगों को काम पर रखने को इच्छुक कंपनियां तथा रोजगार चाहने वाले लोग उक्त पोर्टल पर स्वयं को पंजीकृत कर सकेंगे. दिल्ली सरकार ने कोविड-19 के प्रभाव से उबरने में व्यवसायों की सहायता के लिये आर्थिक सुधार के उपायों का पता लगाने के लिये हाल ही में एक 12 सदस्यीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया था. समिति एक व्यापक विश्लेषण कर रही है और महामारी के दौरान लोगों व व्यवसायों की मदद के लिये विभिन्न विभागों, स्वायत्त निकायों, स्थानीय निकायों तथा नगर निगमों द्वारा शुरू किये जाने वाले उपायों के बारे में सुझाव दे रही है.