logo-image

Delhi Air Pollution: BJP ने दिल्ली सरकार को घेरा तो सौरभ भारद्वाज ने योगी-खट्टर सरकार से पूछे सवाल 

Delhi Air Pollution : दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार को घेरा है. इसके जवाव में दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने योगी और खट्टर सरकार से सवाल पूछे हैं.

Updated on: 03 Nov 2023, 08:19 PM

नई दिल्ली:

Delhi Air Pollution : देश की राजधानी में लगातार वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. यहां वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है. लोगों को सांस लेने में दिक्कतें हो रही हैं और आंखों में जलन हो रहा है. वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 500 के आसपास पहुंच गया है. इसे लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली सरकार का घेराव किया है. इसके बाद दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bharadwaj) ने CM योगी और खट्टर सरकार से कई सवाल पूछे हैं. 

यह भी पढ़ें : Rajasthan Assembly Election 2023 : सचिन पायलट ने चुनावी हलफनामे में खुद को बताया तलाकशुदा, जानें कौन हैं उनकी पत्नी सारा

दिल्ली वायु प्रदूषण पर AAP नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद में जितने हालात खराब हैं उतने तो दिल्ली में भी नहीं हैं. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ और भाजपा की सरकार है, हरियाणा में भाजपा की मनोहर लाल खट्टर की सरकार है. पिछले कई सालों से दिल्ली में डीजल जनरेटर बैन हैं. नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम में अभी भी डीजल जनरेटर चल रहे हैं. दिल्ली में सीएनजी बसें हैं और अब ई-बस आ गई है. क्या उत्तर प्रदेश और हरियाणा ई बस आ गई? राज्य और केंद्र सरकार मिल कर काम करेंगे तभी प्रदूषण कम हो सकता है.

यह भी पढ़ें : Delhi: ED ने सीएम अशोक गहलोत के बेटे से क्या की पूछताछ? वैभव गहलोत ने बताया

भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी ने AAP सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस वक्त सांस लेना काफी मुश्किल हो रहा है. अगर घर से बच्चे बाहर निकल रहे हैं तो उनके फेफड़े खराब होने का काफी खतरा रहता है. दिल्लीवासियों की औसत आयु 12 वर्ष कम हो गई है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीते 8-9 वर्षों में दिल्ली में क्या किया है. इस दिशा में अबतक उन्होंने कोई कदम नहीं उठाया है. 

यह भी पढ़ें : MP Election: कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर-1 से दाखिल किया नामांकन, फिर किया यह दावा

आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के शाम 4 बजे के AQI बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली का औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) आज 468 दर्ज किया गया. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार दिल्ली में वायु गुणवत्ता आज 'गंभीर' श्रेणी में है.