News Nation Logo
Banner

सब्जी मंडी में ढही इमारत के मलबे से 2 बच्चों को किया गया रेस्क्यू

सब्जी मंडी इलाके में 4 मंजिला इमारत गिरी, कई लोगों के दबे होने की आशंका

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 13 Sep 2021, 02:08:29 PM
bulding

सब्जी मंडी इलाके में 4 मंजिला इमारत गिरी (Photo Credit: ANI )

नई दिल्ली :

उत्तरी दिल्ली के सब्ज़ी मंडी इलाक़े में तेज आवाज ने लोगों को डरा दिया. अचानक चार मंजिला इमारत जमीदोज हो गई. तेज आवाज और चीख पुकार सुन लोग मौके पर पहुंचे. चार मंजिला इमारत मलबे में तब्दील हो गया था. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी.  जानकारी की मानें तो फायर डिपार्टमेंट की सात गाड़ियां मौक़े पर मौजूद हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हादसा 11.50 बजे के आसपास हुआ. रेस्क्यू ऑपरेशन में एक शख्स को मलबे से निकाल लिया गया है.वहीं दो बच्चों को भी रेस्क्यू किया गया है. इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. 

दिल्ली के सेंट्रल रेंज ज्वाइंट सीपी एनएस बुंदेला ने कहा कि बचाव अभियान के लिए स्थानीय पुलिस, एमसीडी, एनडीआरएफ सहित अन्य की टीमें मौजूद हैं. हमें मलबे में फंसे लोगों की संख्या का आकलन करने के लिए समय चाहिए. अब तक एक व्यक्ति को बचा लिया गया है. उनके सिर में चोट लगी है और उन्हें अस्पताल भेजा गया है.

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर सात फायर टेंडर गाड़ियां रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही है.  यह इमारत मालका गंज के नजदीक, दिल्ली में रॉबिन सिनेमा के सामने स्थित थी. मलबे में कई लोगों के दबने की आशंका है. राहत और बचाव कार्य जारी है. 

इसे भी पढ़ें:तालिबान का असल चेहरा आया सामने, अब पढ़ाई भी शरिया के अनुसार

केजरीवाल ने जताया दुख 

वहीं इस हादसे को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद है. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है, जिला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नजर बनाए हूं.

बीते रविवार को नरेला में बारिश की वजह से एक मकान गिर गई. हालांकि इसमें किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं आई. 

बता दें कि हाल ही में पूर्वी दिल्ली के नंद नगरी क्षेत्र में एक 22 गज की ढाई मंजिल इमारत गिरी थी. इमारत पुरानी थी और भवन स्वामी पिलर हटा रहा था. घटना में 3 लोग घायल हो गए थे और सड़क से गुजर रहे एक शख्स की मौत हो गई थी वरिष्ठ अधिकारी की मौजूदगी में 3 जेसीबी मशीन ने मलबे को हटाया. 

बता दें कि इस घटना के एक दिन पहले ही निगमायुक्त ने एक दिन पहले ही बैठक में खतरनाक भवनों को चिन्हित करने और जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

First Published : 13 Sep 2021, 01:02:08 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×