logo-image

फिल्मी स्टाइल में GTB अस्पताल से भागने वाला गैंगस्टर फज्जा मुठभेड़ में ढेर

दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में बुरी तरह घायल हुए फज्जा ने अस्पताल ले जाते-जाते दम तोड़ दिया. फज्जा के दो दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 28 Mar 2021, 07:24 AM

highlights

  • रोहिणी में हुए मुठभेड़ में दिल्ली पुलिस ने मार गिराया गैंगस्टर फज्जा को
  • रोहिणी इलाकें में छिपा हुआ था, दो साथी भी मुठभेड़ बाद गिरफ्तार
  • दो दिन पहले जीटीवी अस्पताल से फिल्मी स्टाइल में निकला था भाग

नई दिल्ली:

बीते दिनों राजधानी दिल्ली (Delhi) के जीटीबी अस्पताल से फिल्मी स्टाइल में अपने साथियों की मदद से भागने वाला कुख्यात गैंगस्टर कुलदीप उर्फ फज्जा मारा गया. दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में बुरी तरह घायल हुए फज्जा ने अस्पताल ले जाते-जाते दम तोड़ दिया. फज्जा के दो दोस्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली के जीटीबी (GTB) अस्पताल के भीतर से कुलदीप उर्फ फज्जा को छुड़ाकर ले जाना गोगी गैंग की फूलप्रूफ प्लानिंग थी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की टीम ने रोहिणी सेक्टर 14 के एक घर मे इस एनकाउंटर को अंजाम दिया. इस तरह दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है.

पुलिस के ललकारने पर कर दी फायरिंग
प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम की रोहिणी के सेक्टर-14 में स्थित एक फ्लैट में फज्जा के साथ मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में गैंगस्टर फज्जा घायल हो गया, जिसके बाद उसे दिल्ली के आंबेडकर अस्पताल ले जाया गया. हालांकि डॉक्टरों ने यहां फज्जा को मृत घोषित कर दिया. फज्जा अपने साथियों के साथ रोहिणी के इसी रिहायशी इलाके में छिपा हुआ था. बताते हैं कि पुलिस टीम ने जब फज्जा को रोका तो उसने पुलिस पर गोली चला दी, जिसके बाद जवाबी फायरिंग में फज्जा को पुलिस ने मार गिराया. एनकाउंटर के दौरान दोनों तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई. इस दौरान दिल्ली पुलिस स्पेशल के अफसर बाल बाल बच गए. पुलिस के कुछ जवानों को बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी.

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: अब दिल्ली में सिर्फ इतने लोग शादी समारोह में हो सकेंगे शामिल

रोहिणी में छिपा हुआ था
फज्जा पिछले दो दिन से रोहिणी सेक्टर-14 के तुलसी अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर डी-9 में छिपा हुआ था. उसके साथ उसके दो साथी योगेंद्र और भूपेंद्र भी मौजूद थे जो उसकी मदद कर रहे थे. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम ने इन दोनों को मौके से गिरफ्तार किया है. कुलदीप, कुख्यात बदमाश जितेंद्र गोगी गैंग का सदस्य था. उस पर हत्या जैसे 70 से अधिक केस दर्ज थे. वो दिल्ली और हरियाणा से वांटेड था. दिल्ली पुलिस ने उस पर 2 लाख का इनाम रखा था. 2020 में दिल्ली पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना से 10 की मौत, पिछले 24 घंटे में सामने आए 1500 से ज्यादा मामले

दो दिन पहले पुलिस हिरासत से निकला था भाग
गौरतलब है कि कुलदीप फज्जा को दो दिन पहले गोगी गैंग के बादमाश गुरु तेग बहादुर अस्तपताल से उस वक्त लेकर फरार हो गए थे जब दिल्ली पुलिस की टीम उसे मंडोली जेल से मेडिकल जांच करवाने गुरु तेग बहादुर अस्तपताल लेकर आयी थी. गोगी गैंग के आधा दर्जन से ज्यादा बदमाश पुलिस टीम के ऊपर ओपन फायरिंग करके कुलदीप फज्जा को लेकर भागने में सफल रहे थे. हालांकि दिल्ली पुलिस टीम ने भी बादमाशों पर जवाबी कार्रवाई की थी जिसमें एक बदमाश की मौके पर मौत हो गई थी और एक अन्य गिरफ्तार हुआ था.